झांसी की रानी बनकर फैंस के दिल में जगह बना चुकी है अल्का गुप्ता
झांसी की रानी बनकर फैंस के दिल में जगह बना चुकी है अल्का गुप्ता
Share:

अल्का गुप्ता एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वह ज़ी टीवी साबुन झाँसी की रानी में लीप तक मनु (युवा रानी लक्ष्मीबाई) की भूमिका निभाते हुए मनु के नाम से प्रसिद्ध हैं; बाद में उन्होंने काली के रूप में उसी शो में दोबारा एंट्री की।  उनकी पहली फिल्म टॉलीवुड फिल्म आंध्रा पोरी थी, जिसमें उन्होंने मुख्य किरदार प्रशांति का किरदार निभाया था। गुप्ता 2015 की तेलुगु फिल्म रुद्रमादेवी में भी दिखाई दीं।

अल्का गुप्ता  का जन्म 12 अप्रैल 1997 को बिहार के सहरसा में हुआ था। उसका परिवार इलाके का मूल निवासी है। मुंबई में उसका पालन-पोषण हुआ। उनके पिता गगन और उनकी छोटी बहन गोया भी अभिनेता हैं। उसने मुंबई के दहिसर के रूस्तमजी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की।

अल्का गुप्ता ने सबसे पहले रेशम डंक में कैमरे का सामना किया, और फिर सावित्री में सवरी, सलोनी की बेटी के रूप में दिखाई दीं। वह झांसी की रानी में मनु के रूप में अपने बहुमुखी प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं। धारावाहिक को बहुत जीवंत बनाने के लिए, उन्होंने कड़ी मेहनत की और दो महीने तक घुड़सवारी और तलवार चलाने की ट्रेनिंग ली। उन्होंने श्लोक पहुँचाने के लिए संस्कृत भी सीखी। उन्होंने ज़ी टीवी पर खेलती है जिंदगी आंख मिचोली में अमी का किरदार निभाया। उन्होंने तेलुगु फिल्म आंध्रा पोरी में काम किया, जो रमेश प्रसाद द्वारा निर्मित थी, जो पुरी जगन्नाथ के बेटे आकाश पुरी के साथ थी। यह जून 2015 में रिलीज़ हुई थी। उन्होंने टॉलीवुड फिल्म रुद्रमादेवी में मुख्य भूमिका निभाई थी।

आयुष्मान खुराना के लिए ये साल है बहुत ही खास, वजह जानकर खुश हो जाएंगे फैंस

पांचवे दिन भी जारी रही आरटीसी कर्मियों की हड़ताल, लोगों को हुई भारी समस्यां

बिरयानी में ड्रग्स मिलाकर अस्पताल से फरार हुआ अपराधी, पुलिस रह गई दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -