पांचवे दिन भी जारी रही आरटीसी कर्मियों की हड़ताल, लोगों को हुई भारी समस्यां
पांचवे दिन भी जारी रही आरटीसी कर्मियों की हड़ताल, लोगों को हुई भारी समस्यां
Share:

बेंगलुरु: कोरोना के कारण कई लोगों के जीवन बदलाव आया है वही कर्नाटक में वेतन संबंधी मसलों के चलते सड़क परिवहन निगमों (आरटीसी) के कर्मियों की हड़ताल के दौरान रविवार को भी बस सेवाएं प्रभावित रहीं। प्रदेश के चार परिवहन निगमों के कर्मी छठे वेतन आयोग के मुताबिक, वेतन देने की मांग कर रहे हैं, इसे लेकर सरकार तथा उनके बीच गतिरोध बना हुआ है। ज्यादातर कर्मी काम पर नहीं आ रहे हैं, जिसके चलते बसें सड़कों से नदारद हैं तथा यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

अफसरों ने कहा कि "काम नहीं तो वेतन नहीं” की चेतावनी के मध्य आरटीसी के कुछ कर्मी काम पर लौट आए तथा जिलें में कुछ रास्तों पर बसें चल रही हैं। प्रदेश के कुछ अन्य जगहों से भी ऐसी ही जानकारियां प्राप्त हुई हैं। ऐसे में विशेष तौर पर जिलों में लोग अपने प्राइवेट वाहनों, कैब, मेट्रो तथा ऑटोरिक्शा का उपयोग करते नजर आ रहे हैं। मेट्रो ने प्रातः सात से रात नौ बजे के बीच ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी कर दी।

वहीं हड़ताल की वजह से व्यक्तियों को हो रही असुविधा को दूर करने की मंशा से सरकार ने निजी परिवहन संचालकों की सेवाएं लेकर तथा कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाने का प्रबंध किया। प्राइवेट बसें, मिनी बसें, मैक्सी कैब तथा अन्य परिवहन वाहन भी प्रदेश के कई भागों में चलते दिखाई दिए। मेट्रो ने भी अपनी सेवाएं बढ़ाकर प्रातः सात बजे से रात नौ बजे तक कर दी हैं। कई निजी संचालकों ने कहा कि अधिकांश यात्रियों को अब भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को किया फोन, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दिया ये सुझाव

मुख्यमंत्री जगन ने अपनी आगामी तिरुपति बैठक की रद्द, जानिए क्यों?

इंडिकेटर्स के बगैर टू-व्हीलर चलाने वालों पर लगेगा भारी जुर्माना, जानिए क्या है ट्रैफिक पुलिस के नए नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -