बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट का बर्थडे आज

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट का बर्थडे आज

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट की छवि बनाकर रखने वाले सुपरस्टार आमिर खान आज अपना 53वा बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. आमिर खान का असली नाम मोहम्मद आमिर हुसैन है जो बॉलीवुड में एक्टर होने के साथ-साथ निर्देशक, स्क्रीनराइटर, निर्माता और टीवी प्रेसेंटर भी हैं. आमिर खान अपनी फिल्मों को बड़ी ही बारीकी से परखने के बाद फाइनल करते हैं. वह एक अच्छी स्क्रिप्ट वाली फिल्म में काम करते हैं, जिसके कारण उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है.

मुंबई में जन्में आमिर खान बॉलीवुड के एक ऐसे नगीने हैं, जिन्होंने कई क्षेत्रों में अवार्ड्स जीते हैं. बॉलीवुड में उनका योगदान अतुलनीय है. आमिर खान के परिवार के बारे में बात करें तो उनके पिताजी का नाम ताहिर हुसैन है और उनकी माता का नाम ज़ीनत हुसैन है. आमिर का एक भाई भी है, जिसका नाम फैसल खान है. वहीं बहनों की बात करें तो आमिर की दो बहनें हैं, जिसका नाम फरहत और निखत है. 

आमिर खान एक फ़िल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं. आमिर की पहली शादी रीना दत्ता से हुई थी, जिससे उन्हें दो बच्चे हैं. आमिर के बेटे का नाम जुनैद और उनकी बेटी का नाम इरा है. अपनी पहली बीवी को तलाक देने के बाद आमिर ने किरण राव से दूसरी शादी की. किरण राव से आमिर को एक बेटा है जिसका नाम आज़ाद राव खान है. आमिर खान बॉलीवुड में अपने अलग-अलग केरेक्टर्स को प्ले करने के लिए जाने जाते हैं. वह जिस भी कैरेक्टर पर काम करते हैं, उसमें वह अपनी पूरी जान लगा देते हैं. जन्मदिन के ख़ास मौके पर हमारी दुआ है कि आमिर निरंतर इसी तरह काम करते रहें.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

अमिताभ बच्चन की तबीयत में आया सुधार

बुक लॉन्चिंग के दौरान आमिर खान ने दिया मनमाना बयान

दर्शील सफारी को जन्मदिन की बधाई

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App