दर्शील सफारी को जन्मदिन की बधाई
दर्शील सफारी को जन्मदिन की बधाई
Share:

09 मार्च 1997 को जन्में दर्शील सफारी आज पूरे 20 साल के हो चूक हैं. दर्शील सफारी भारतीय सिनेमा जगत के सबसे छोटे एक्टर्स में से एक हैं. मात्र 11 साल की उम्र में वह एक एक्टर बन चुके थे. अपनी एक्टिंग के लिए दर्शील कई पुरस्कार भी जीत चुके हैं. स्क्रिप्ट राइटर और क्रिएटिव डायरेक्टर अमोल गुप्ते ने साल 2006 में दर्शील को ढूंढा था. दरअसल, वह अपनी आगामी मूवी के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे थे, तब उन्हें श्यामक डावर की डांस अकादमी में दर्शील नज़र आए. कई सालों से दर्शील बॉलीवुड से गायब नज़र आ रहे हैं. 'तारे ज़मीं पर' में अभिनय से अपनी पहचान बनाने वाले दर्शील ने कई सारी बॉलीवुड मूवीज की हैं, लेकिन उनकी कोई भी मूवी 'तारे ज़मीं पर' जितना सफल नहीं हो पाई. एक इंटरव्यू के दौरान दर्शील ने बताया था कि वह आगे जाकर सिंगिंग, डांसिंग, किसी तरह का बिज़नेस या ज्वेलरी डिजाइनिंग में अपना करियर बनाना चाहते हैं.

दर्शील सफारी ने फिल्मों में काम करने के साथ-साथ टीवी के भी कई शोज़ में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है. साल 2011 में वह 'तारक मेहता...' सीरियल में अपना गेस्ट अपीयरेंस दे चुके हैं. इसके बाद वह डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा', 'लगे रहो चाचू' और 'सुन यार ट्राई मार' में भी नज़र आ चुके हैं. 'तारे ज़मीं पर' के अलावा दर्शील ने 'बम-बम बोले', 'ज़ोकोमोन' और 'मिडनाइट चिल्ड्रन' जैसी मूवीज में भी नज़र आ चुके हैं. दर्शील को साल 2008 के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड से भी नवाज़ा जा चूका है. यह अवॉर्ड उन्हें उनकी फिल्म 'तारे ज़मीं पर' के लिए मिला था. इसके अलावा दर्शील को ज़ी सिने की तरफ से मोस्ट प्रोमिसिंग चाइल्ड एक्टर और व्यूअर्स चॉइस सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड भी मिल चूका है. ख़बरों में है कि दर्शील जल्द ही टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक के साथ अपनी नई बॉलीवुड मूवी में नज़र आ सकते हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

इस एक्ट्रेस के परिवार वालो की पहले ही हो गई थी मौत, अब कोई नहीं बचा

'तारे ज़मी पर' के ईशान ने मारी फिल्मों से कल्टी

मेन्टल है क्या : खुद को जलाते हुए दिखे कंगना और राजकुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -