मुत्तु स्वामी से लेकर कैलेंडर तक बने सतीश कौशिक, वजन के चलते झेलनी पड़ी बड़ी परेशानी
मुत्तु स्वामी से लेकर कैलेंडर तक बने सतीश कौशिक, वजन के चलते झेलनी पड़ी बड़ी परेशानी
Share:

बॉलीवुड में मुत्तु स्वामी के नाम से मशहूर होने वाली सतीश कौशिक का आज जन्मदिन है। आज सतीश कौशिक अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने करियर में सतीश कौशिक ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है जो आप सभी ने देखी ही होंगी। सतीश कौशिक के करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने साल 1983 में फिल्म मौसम से अपने करियर की शुरूआत की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्मों में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए जो आज तक कोई भुला नहीं पाया है। अभिनेता के दमदार किरदारों की लिस्ट काफी लंबी हैं इस लिस्ट में साजन चले ससुराल वाला किरदार से लेकर हसीना मान जाएगी तक के किरदारों तक को प्यार मिला।

आप सभी को बता दें कि सतीश कौशिक ने अपने जीवन में काफी सारे उतार-चढ़ाव देखे। इस लिस्ट में कभी बढ़ते वजन से वे जूझते नजर आए तो कभी वे फ्लॉप फिल्मों की वजह से टूट गए। हालाँकि यह सब होने के बाद भी एक्टर ने खुद को संभाला। आप सभी को बता दें कि 23 किलो वजन कम कर उन्होंने दुनिया के सामने एक मिसाल कायम की और प्रोफेशनल फ्रंट पर लगातार वह सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए। एक समय था जब सतीश को फिल्म में कोई रोल मिल नहीं रहा था और इस बात से वे परेशान थे। उस दौर में सारे रोल उनके हाथ से निकल चुके थे और वे मिस्टर इंडिया फिल्म में एक्टिंग करना चाहते थे। उस समय जब नौकर के रोल की बारी आई तो वे जावेद साहब के पीछे पड़ गए और इस रोल के लिए भी कई सारे लोग थे। जी हाँ और खुद सतीश कौशिक एसोसिएट डायरेक्टर भी थे तो उनके पास थोड़ी पावर भी थी।

ऐसे में उन्होंने ठान लिया कि ये रोल वे कर के रहेंगे और वह इस रोल को करना चाहते थे इसलिए जो भी इस रोल के ऑडिशन के लिए आता उसे किसी ना किसी बहाने रिजेक्ट कर देते ताकि ये नौकर वाला रोल उन्हें मिल जाए। अंत में उन्हें रोल मिल ही गया लेकिन यह किरदार हिट नहीं हो पाया। सतीश कौशिक का नाम कैलेंडर भी है। जी दरअसल उनके पिता का ताला-चाभी का व्यापार था और उनका एक जाननेवाला डीलर था जिसका तकियाकलाम कैलेंडर था।

वह हर बात के बीच में कैलेंडर शब्द का इस्तेमाल करता था और यही से सतीश को अपने रोल के लिए ये टाइटल भी मिल गया जो जावेद साहब को भी बड़ा पसंद भी आया। आपको बता दें कि सतीश कौशिक ने ये रोल इतनी शिद्दत से निभाया कि ये उनके करियर का सबसे बड़ा रोल बन गया।

रणबीर-आलिया की शादी में नहीं शामिल होंगे राहुल, कहा- 'भाई का फर्ज निभाउंगा'

'शादी छुपाकर 21 साल की लड़की को पटा रहा है', मुनव्वर पर भड़कीं पूनम

तस्वीरें शेयर कर हंगामा 2 की इस मशहूर अदाकारा ने फैंस को दी Good News

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -