400 रुपये महीने की तनख्वाह पर एक्टिंग करते थे सलीम खान, ब्राह्मण लड़की से शादी करने के बाद पड़े थे हेलेन के प्यार में
400 रुपये महीने की तनख्वाह पर एक्टिंग करते थे सलीम खान, ब्राह्मण लड़की से शादी करने के बाद पड़े थे हेलेन के प्यार में
Share:

बॉलीवुड में अपने अभिनय से सभी का दिल जीतने वाले सलीम खान का आज जन्मदिन है। सलीम खान आज अपना 88वां जन्मदिन मना रहे हैं। सलीम खान ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है और इसी के साथ उन्होंने कई फिल्मों को लिखा। सलीम खान के बच्चे सलमान, सोहेल,अरबाज आज भले ही स्टार हो लेकिन लोग सलीम खान का नाम कभी नहीं भूल सकते है। अभिनेता, निर्देशक और एक जादूई लेखक सलीम एक ऐसे लेखक हैं, जिन्होंने ना सिर्फ भारतीय सिनेमा का चेहरा बदलकर रख दिया, बल्की भारतीय समाज में भी एक उम्मीद का दीया जला दिया। वहीं अमिताभ बच्चन को ‘एंग्री यंग मैन’ बनाने का श्रेय भी सलीम खान को ही देते हैं।

सलीम खान उन चंद कलाकारों में हैं जिन्हें लंबे वक्त से इंडस्ट्री में खूब सम्मान मिलता आया है। सलीम खान को उस जमाने के डायरेक्टर अमरनाथ ने एक शादी के दौरान देखा और मुंबई बुला लिया था और 400 रुपये महीने की तनख्वाह पर सलीम खान को एक्टिंग करने का मौक दिया। जी हाँ और अभिनेता के तौर पर सलीम खान ने लगभग 14 फिल्में कीं। इस लिस्ट में तीसरी मंजिल, दीवाना, वफादार, सरहदी लुटेरा जैसी फिल्में शामिल हैं। जी हाँ और इन फिल्मों में सलीम ने छोटे-मोटे रोल प्ले किए और यही वजह रही कि एक एक्टर के तौर पर वे दर्शकों का ज्यादा ध्यान अपनी ओर आकर्षित नहीं कर सके। उसके बाद सलीम की किस्मत उस समय खुली जब फिल्म ‘सरहदी लूटेरा’ की शूटिंग चल रही थी। इस दौरान सलीम खान की मुलाकात उसी फिल्म में ‘क्लैप ब्वॉय’ जावेद अख्तर से हुई और वहीं से सलीम-जावेद की जोड़ी बन गई।

संजय की बेटी ने करवाया टॉपलेस फोटोशूट

जी हाँ और इसके बाद दोनों को पहला मौका सुपस्टार राजेश खन्ना ने अपनी फिल्म हाथी मेरे साथी में दिया और इसके बाद दोनों की जोड़ी सुपरहिट होती चली गई। सलीम-जावेद की जोड़ी ने लगभग 25 फिल्मों में एक साथ लिखने का काम किया जिनमें कुछ सुपर डुपर हिट फिल्में भी थीं। सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी 70 और 80 की दशक में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाली राइटर जोड़ी थी। सलीम खान जब मुंबई आए तो यहां उनकी मुलाकात सुशीला चरक से हुई और दोनों ने शादी कर ली। हालाँकि सलीम और खान परिवार की जिंदगी में तूफान तब आया जब उनकी मुलाकात हेलेन से हुई। कहा जाता है सलीम हेलेन को पसंद करने लगे और उन्हें उनसे प्यार हो गया।

जी हाँ और सलीम खान ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, ”पता नहीं कब मुझे उनसे प्यार हो गया, लेकिन एक लंबे वक्त के बाद हमने अपने रिश्ते को नाम देने का सोचा’। आपको बता दें कि आज सुशीला जिन्होंने इस्लाम कबूल कर अपना नाम सलमा कर लिया और हेलेन में बहुत प्यार है। हालाँकि सलमा ने इस शादी का कड़ा विरोध किया था लेकिन धीरे-धीरे सलमा और बच्चों ने हेलेन में एक अच्छा ‌इंसान देखा और उन्हें अपना लिया।

अजय देवगन से लेकर अली गोनी तक ने जताया विक्रम गोखले की FAKE निधन की खबर पर दुःख

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विक्रम गोखले का निधन!, FAKE खबरों का बेटी ने किया खंडन

आखिर किस बात को लेकर ट्रोल हो रहे है कार्तिक आर्यन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -