नसीरुद्दीन की वो फिल्में जिन्हें कभी नहीं किया गया रिलीज़
नसीरुद्दीन की वो फिल्में जिन्हें कभी नहीं किया गया रिलीज़
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह आज 68 साल के हो चुके हैं. नसीर का जन्म 20 जुलाई 1949 को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हुआ था. अपने जीवन में इन्होंने बहुत संघर्ष किया और साल 1980 से बॉलीवुड में कदम रखा. तब से लेकर अब तक नसीर कई हिट फिल्में दी हैं और आज भी दे रहे हैं. अपनी एक्टिंग से सभी हैरान कर देने वाले नसीर के जीवन में कई उतार चढाव आये हैं. आपको बता दें, नसीर ने अब तक नसीर ने अभी तक 227 फिल्में की हैं और उनमे से कुछ फिल्म ऐसी रही जो पूरी नहीं हुई या फिर उनका रोल काट दिया गया. ऐसा ही एक और किस्सा भी है नसीर के बारे में जिसे हम आपको बताने जा रहे हैं.

* 'सपनों का सौदागर' (1968) फिल्म में नसीर को कास्ट किया गया था जिसमें राज कपूर और हेमा मालिनी लीड रोल में थे लेकिन नसीर के सीन को इस फिल्म से काट दिया गया.

* 'तेरे शहर में' (1985) में नसीर को लिया गया था जिसमें स्मिता पाटिल, दीप्ति नवल, कुलभूषण खरबंदा, सोनू वालिया भी थे. प्रोड्यूसर ने फाइनेंसर को पैसे ना देने पर रील छीन लीं और फिल्म कभी रिलीज नहीं हुई.

* 'मासूम गवाह' (1990) उन्हें कास्ट किया गया था जिनके साथ अनीता राज, प्रेम चोपड़ा, सईद जाफरी, सतीश शाह और मैकमोहन थे लेकिन डायरेक्टर से हाथापाई हो गई जिसके कारण फिल्म रिलीज़ नहीं हो पाई.

* 'दयालु' (1990)  में नसीर, माधवी, सुरेश ओबेराय, परेश रावल, के साथ काम किया गया था लेकिन किसी वजह से फिल्म बीच में ही बंद हो गई.

* 'पाबंदी' (1990) में नसीर ने सुरेश ओबेराय, परेश रावल, कुलभूषण खरबंदा, आलोक नाथ कमा किया लेकिन आर्थिक समस्या के कारण फिल्म रिलीज़ नहीं हुई.

* 'जब प्यार किया तो डरना क्या' (1991) ये फिल्म आधे में ही बंद कर दी गई.

* 'शहादत' (1992) फिल्म कभी नहीं बन पाई जिसमें नसीर को कास्ट किया गया था.

* 'नरगिस' (1992) फिल्म में हेमा मालिनी के साथ नसीर को कास्ट किया गया था लेकिन अर्थी समस्या के चलते फिल्म रिलीज़ नहीं हो पाई.

* '101 डेज' (1992) फिल्म में नसीर के साथ जीतेंद्र और आएशा जुल्का को कास्ट किया गया था. फिल्म के गाने भी रिलीज़ हो चुके थे लेकिन किसी कारण फिल्म को रिलीज़ नहीं किया गया.

* 'घड़ी' (1993) फिल्म की शूटिंग कभी पूरी ही नहीं हुई जिसके कारण फिल्म रिलजी होनी ही नहीं थी.

ये भी पढ़ें..

Dhadak Review : 'सैराट' की तरह कमाल नहीं दिखा पाई 'धड़क'

इनके लिए शूट बीच में छोड़कर लौट आए भोजपुरी एक्टर अवधेश मिश्रा

15 अगस्त को दिखेगा 'झांसी की रानी' का जलवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -