कभी लड़कियों के फेवरेट थे चॉकलेटी बॉय जुगल हंसराज, आज हैं गुमनाम
कभी लड़कियों के फेवरेट थे चॉकलेटी बॉय जुगल हंसराज, आज हैं गुमनाम
Share:

सिनेमा जगत में ऐसे कई सितारे हैं जो इंडस्ट्री में आने के बाद अपने लुक्स और अपने अंदाज के लिए चर्चाओं में रहे लेकिन अचानक ही इंडस्ट्री से गायब हो गए। इसी लिस्ट में एक नाम शामिल है अभिनेता जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) का। जुगल हंसराज चॉकलेटी चेहरे वाले दिखते थे और अपने लुक और अपनी आँखों से उन्होंने सबको दीवाना बना दिया था। आपको याद हो तो उनकी फिल्म 'पापा कहते हैं' जिसका एक गाना 'घर से निकलते ही।।।' हर साल 26 जुलाई को जुगल अपना जन्मदिन मनाते हैं और आज उनका 50वां जन्मदिन है। जुगल हंसराज को लोग ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मोहब्बतें' से जानते हैं।

इस फिल्म में वे एक सपोर्टिंग रोल में दिखे थे हालाँकि उन्होंने बतौर बाल कलाकार नौ साल की उम्र में फिल्म 'मासूम' से डेब्यू किया। साल 1982 में रिलीज हुई इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी की मुख्य भूमिका थी और इस फिल्म में जुगल का किरदार खूब पसंद किया गया था। जुगल हंसराज ने बाल कलाकार के रूप में 'कर्मा', 'सल्तनत', 'झूठा सच' सहित कई फिल्में कीं और बड़े होने के बाद जुगल ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें वो कामयाबी हाथ नहीं लगी। साल 1994 में जुगल हंसराज ने फिल्म 'आ गले लग जा' में लीड रोल के तौर काम किया और फिल्म में उनके अपोजिट उर्मिला मातोंडकर थीं।

आप सभी को बता दें कि जुगल की पहली फिल्म 'मासूम' में भी उर्मिला मातोंडकर थीं। जी हाँ और उसके बाद जुगल की दूसरी फिल्म 1995 में 'पापा कहते हैं' रिलीज हुई। इस फिल्म में उनके साथ मयूरी कांगो थीं। काफी साल पर्दे से दूर रहने के बाद जुगल हंसराज ने फिल्म 'मोहब्बतें' से बड़े पर्दे पर वापसी की। वहीं इसके बाद वो 'कभी खुशी कभी गम', 'सलाम नमस्ते', 'आ जा नचले', 'प्यार इम्पॉसिबल' और 'कहानी 2' में नजर आए। वैसे फिल्मों के अलावा जुगल ने टीवी इंडस्ट्री में भी काम किया है। आप सभी ने उनको टीवी शो 'रिश्ता डॉट कॉम' और 'ये है आशिकी' में देखा होगा। अब वह फिल्मों से दूर हैं। निजी जीवन के बारे में बात करें तो जुगल हंसराज ने साल 2014 में जैस्मीन ढिल्लन से शादी की। आपको बता दें कि जैस्मीन न्यूयॉर्क में इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं। जुगल न्यूयॉर्क में ही परिवार के साथ बस गए हैं। इस कपल का एक बेटा है।

नानी मां के निधन से सदमे में है कुणाल खेमू, कहा- 'मैं आपको हमेशा मिस करूंगा माजी.."

'गुड लक जेरी' के लिए नयनतारा ने जाह्नवी को कह डाली ये बड़ी बात

'एक विलेन रिटर्न्स' के प्रोमो में अलग ही अंदाज़ में नजर आई स्टारकास्ट की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -