अपनी पहली फिल्म से भाग्यश्री ने जीत लिया था अपने फैंस का दिल

हिंदी सिनेमा में अपने भोले - भाले अभिनय और अपनी पहली ही फिल्म से सुपर स्टार बनने वाली भाग्यश्री पटवर्धन का नाम आप सभी के लिए कोई अनजाना नहीं होगा। दरअसल भाग्यश्री का जन्म 23 फरवरी 1969 को महाराष्ट्र के सांगली के राजपरिवार में हुआ। भाग्यश्री के पिता श्रीमंत विजयसिंह राव पटवर्धन सांगली के राजा रहे हैं। भाग्यश्री तीन संतानों में बड़ी हैं। उनकी दो बहनों का नाम मधुवंती और पूर्णिमा है। भाग्यश्री ने अपने कैरियर की शुरूआत टेलिविज़न धारावाहिक कच्ची धूप से किया। उन्हें उनके परिवार के करीबी अमोल पालेकर ने अभिनय क्षेत्र में मौका दिया।

उन्होंने होनी अनहोनी, किस्से मियां बीवी के आदि के लिए अभिनय किया। साथ ही उन्होंने वर्ष 1989 में अपनी पहली ही फिल्म मैंने प्यार किया से लोकप्रियता हासिल की। सलमान खान और भाग्यश्री अभिनीत यह फिल्म राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले रीलिज़ की गई। इस फिल्म ने भाग्यश्री और सलमान के साथ सूरज बड़जात्या के लिए भी सफलता के पायदान पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हालांकि विभिन्न कारणों के चलते इस फिल्म के बाद भाग्यश्री ने फिल्मों से दूर होने और घर बसाने का निर्णय लिया। उनका विवाह हिमालय दासानी से हुआ।

विवाह के बाद कुछ समय तक उन्होंने अभिनय से दूरी रखी लेकिन बाद में उन्होंने केसी बोकाडि़या की फिल्म कैद में है बुलबुल, पायल आदि फिल्में अपने पति हिमालय के साथ वर्ष 1992 में की। उन्होंने घर आया मेरा परदेसी में भी अभिनय किया। इसके बाद उन्होंने 90 के दशक में फिल्मों से किनारा कर लिया। इसके पश्चात वे टेलिवीजन पर लौटी और कुछ धारावाहिकों में अभिनय किया। उन्होंने वर्ष 2001 में हैलो गर्लस, जननी, हमको दीवाना कर गए, रेड अलर्ट द वाॅर विथइन आदि से वापसी की। हालांकि भाग्यश्री की ये फिल्में अधिक हिट नहीं रहीं।मगर उनकी वापसी को लोगों ने प्रोत्साहित किया।

शुरू हुई फिल्म 'दसवीं' की शूटिंग, यामी संग नजर आएँगे अभिषेक

वायरल हुई अध्ययन सुमन के आत्महत्या की खबर, गुस्से में पिता बोले- 'शर्म आनी चाहिए'

'टाइम टू डांस' में सूरज पंचोली संग दिखेंगी इसाबेल कैफ़, आया फ़र्स्ट लुक पोस्टर

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -