90 के दशक में सुपरहिट हो गए थे बाबा सहगल, अभिनय से भी जीता लोगों का दिल
90 के दशक में सुपरहिट हो गए थे बाबा सहगल, अभिनय से भी जीता लोगों का दिल
Share:

हिंदी इंडस्ट्री में पहला रैप सॉन्ग गाने वाले सिंगर बाबा सहगल का आज जन्मदिन है। आप सभी को बता दें कि उन्होंने 90 के दशक में जब उदित नारायण, कुमार सानू, लता मंगेशकर और अल्का यागनिक जैसे सिंगर्स का दौर था उस समय अपना नाम बनाया था। हालाँकि आज के समय में वह गायब हैं। आज के समय में वह बहुत कम नजर आते हैं। उस दौर में बाबा सहगल ने रैप सॉन्ग्स बनाकर इंडस्ट्री में अपना सिक्का चला दिया था। वहीं उस दौर में उन्होंने रैप का ऐसा ट्रेंड सेट किया कि उस दौर में बॉलीवुड इंडस्ट्री में धड़ल्ले से रैप बनने लगे, हालाँकि सिलसिला आगे बढ़ते हुए कुछ ही समय बाद कहीं थम सा गया या यह भी कहा जा सकता है कि बहुत धीमा पड़ गया।

शादी की सालगिरह पर शिल्पा ने दी राज को बधाई, लिखा- 'आप, मैं, हम'

आपको बता दें कि बाबा सहगल पूरे उत्साह के साथ रैप बनाते रहे थे और वह आज भी वह रैप गाते हैं। बाबा सहगल अपने रैप के चलते ही दुनियाभर में मशहूर हैं। जी हाँ, केवल आम विषय पर ही नहीं बल्कि उन्होंने कोरोना महामारी पर भी एक रैप बनाया था जो सुर्खियों में रहा था। आपको बता दें कि बाबा सहगल ट्रेंडिग टॉपिक्स पर रैप बनाना पसंद करते हैं और वह अब तक कई फिल्मों में एक्टिंग भी कर चुके हैं। इसी के साथ आपने उन्हें कई सारे विज्ञापनों में भी देखा होगा। वैसे अगर हम बाबा सहगल के करियर के बारे में बात करें तो बाबा सहगल ने साल 1990 में दिलरुबा नाम का एल्बम निकाला था। जी हाँ और यही उनका पहला एल्बम था।

इस एल्बम के बाद उनका एल्बम अलीबाबा आया, हालाँकि उन्हें फेम मिला साल 1992 में आए उनके एल्बम ठंडा ठंडा पानी से। इस एल्बम ने नए रिकॉर्ड स्थापित किए और बाबा सहगल की लोकप्रियता बढ़ने लगी। वैसे बाबा सहगल ऐसे रैपर रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड समेत कई सारी भाषाओं की फिल्मों में एक्टिंग भी की है। इसके अलावा वह मिस 420, माई फ्रेंड गणेशा 3 और हेलिकॉप्टर ईला जैसी फिल्मों में अभिनय भी कर चुके हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री पर सैफ अली खान ने निकाली भड़ास, बायकॉट कल्चर पर दिया बयान

सोनम ने दिखाया अपने बेटे का चेहरा, वीडियो शेयर कर लिखी ये बात

आखिर कब रिलीज होगा 'सर्कस' का ट्रेलर, सामने आई डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -