हिंदी सिनेमा के पहले रैपर हैं बाबा सहगल
हिंदी सिनेमा के पहले रैपर हैं बाबा सहगल
Share:

हिंदी इंडस्ट्री में पहला रैप सॉन्ग गाने वाले सिंगर बाबा सहगल का आज जन्मदिन है। उन्होंने 90 के दशक में जब उदित नारायण, कुमार सानू, लता मंगेशकर और अल्का यागनिक जैसे सिंगर्स का दौर था उस समय अपना नाम बनाया था। उस दौर में बाबा सहगल ने रैप सॉन्ग्स बनाकर इंडस्ट्री को हिला डाला था। उस दौर में उन्होंने रैप का ऐसा ट्रेंड सेट किया कि उस दौर में बॉलीवुड इंडस्ट्री में धड़ल्ले से रैप बनने लगे। हालाँकि सिलसिला आगे बढ़ते हुए कुछ ही समय बाद कहीं थम सा गया या यह भी कहा जा सकता है कि बहुत धीमा पड़ गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Baba Sehgal (@babasehgal)

हालाँकि बाबा सहगल पूरे उत्साह के साथ रैप बनाते गए और वह आज भी रैप गाते हैं और उसी के चलते मशहूर हैं। उन्होंने बीते दो साल से अपना प्रकोप दिखा रही कोरोना महामारी पर भी एक रैप बनाया था जो सुर्खियों में रहा था। वैसे बाबा सहगल ट्रेंडिग टॉपिक्स पर रैप बनाना पसंद करते हैं और वह अब तक कई फिल्मों में एक्टिंग भी कर चुके हैं। इसी के साथ आपने उन्हें कई सारे विज्ञापनों में भी देखा होगा। अगर हम करियर के बारे में बात करें तो बाबा सहगल ने साल 1990 में दिलरुबा नाम का एल्बम निकाला था।

यह उनका पहला एल्बम था और इसके बाद उनका एल्बम अलीबाबा आया। हालाँकि उन्हें फेम मिला साल 1992 में आए उनके एल्बम ठंडा ठंडा पानी से। इस एल्बम ने नए रिकॉर्ड स्थापित किए और बाबा सहगल की लोकप्रियता बढ़ने लगी। वैसे बाबा सहगल ने बॉलीवुड समेत कई सारी भाषाओं की फिल्मों में एक्टिंग भी की है। वह मिस 420, माई फ्रेंड गणेशा 3 और हेलिकॉप्टर ईला जैसी फिल्मों में अपना अभिनय दिखा चुके हैं। फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

इंडस्ट्री में 30 साल पूरे होने पर बोले अजय- 'अभी तो मैने शुरुआत की है'

भड़के सलमान खान ने इस अभिनेता के खिलाफ दर्ज करवाया केस

दोस्त की शादी के ऐसा ब्लाउज पहनकर पहुंची आलिया कि लोगों ने कह डाला 'बेवकूफ'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -