एक साथ इन दो एक्ट्रेस को डेट करते थे ऋषि कपूर
एक साथ इन दो एक्ट्रेस को डेट करते थे ऋषि कपूर
Share:

ऋषि कपूर बॉलीवुड के मशहूर एक्टर्स में शुमार हैं। उनका जन्म 4 सितंबर 1952 को हुआ। आज उनका 66वां जन्मदिन है। वह इस इंडस्ट्री में अपनी बातों को बेहिचक रखने के लिए जाने जाते हैं। ऋषि की पहली फिल्म बॉबी रिलीज हुई थीं। इस फिल्म में से ही उन्होंने वाह वाही लूट ली थी। इस मूवी में उनके आपोजिट में डिंपल कपाड़िया थी। शूटिंग के दौरान ही ऋषि को डिंपल से प्यार हो गया था। उन्होंने कई बार प्रपोज़ करने का भी सोचा लेकिन ऐसा नहीं कर सकें। क्योंकि उस दौरान वह नीतू सिंह को भी डेट कर रहे थे। 

उत्तर प्रदेश: B.Ed. के छात्र को मिला अमिताभ बच्चन की तस्वीर वाला एडमिट कार्ड

ऋषि 80-90 के दशक में बहुत ही लोकप्रिय हो चुके थे। वह डिंपल को प्यार तो करने लगे थे ​लेकिन उन्होंने नीतू सिंह को चुना। नीतू के साथ में उनकी पहली फिल्म 'जहरीला इंसान' आईं थीं । उस दौरान वह सेट पर नीतू को बहुत छेड़ते थें । जिससे नीतू कई बार ​चिढ़ जाती थी लेकिन यह तकरार धीरे—धीरे दोस्ती में तब्दील हो गई। आपकों बता दें कि नीतू ने सिर्फ 14 साल की उम्र में ही ऋषि  को डेट करना शुरू कर दिया था।  

आखिरकार दुल्हन बन ही गईं विवादित क्वीन कंगना

दोनों एक दूसरे के प्यार में बावले हो गए थे। 22 जनवरी 1980 को दोनों ने शादी कर ली। उस वक्त ऐसा कहा जाता था कि कपूर खानदान की बहू फिल्मों में काम नहीं करती हैं। यह बात उनके फैंस को पसंद नहीं आई। इसे लेकर कई बार फैंस ने नाराज़गी भी जताई। इसके बाद में नीतू ने अपने फैंस को कहा कि यह निर्णय उनका खुद का हैं। 

Video: धर्म में भेदभाव नहीं करते किंग खान, मनाई जन्माष्टमी

ऋषि कपूर बचपन से ही बहुत शरारती थें । उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में फिल्म श्री 420 में काम किया था। वह पहली बार उस फिल्म के गाने में नज़र आए थे। इस फिल्म में ऋषि कपूर ने राजकपूर के बचपन का किरदार निभाया था। आपको बता दें कि यह फिल्म सर्कस में काम करेन वाली जिंद​गियों के बारे में थी। यह फिल्म बॉक्स आॅफिस पर सुपरहिट रही थी। 

अपने पैरों पर उबटन लगाते हुए इस हॉट एक्ट्रेस ने शेयर की फोटो

गौरतलब है कि ऋषि कपूर ने अधिकतर​ फिल्मों में रोमांटिक किरदार निभाया हैं। इसके लिए भी उन्हें काफी लोकप्रियता मिली हैं। ऋषि कपूर ने फिल्म नगीना, दीवाना, बोल राधा बोल, कुली, अमर अकबर एंथोनी, अग्नि पथ, डी डे, स्टूडेंट आॅफ द ईयर इत्यादि में काम किया हैें। इतना ही नहीं वह आज भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। 

बॉलीवुड  अपडेट्स

अपने 'बापू' को इस खूबसूरत तरीके से विश किया श्रद्धा ने

आखिरकार दुल्हन बन ही गईं विवादित क्वीन कंगना

हॉट हो या ट्रेडिशनल दोनों ही लुक में कमाल लगती है यह एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -