हमजा शहबाज बने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री
हमजा शहबाज बने पाकिस्तान  के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री
Share:

लाहौर:  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शहबाज ने शनिवार को पुन: चुनाव जीतने के बाद पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। काले रंग की शेरवानी पहने पंजाब के राज्यपाल बलिघुर रहमान ने लाहौर के गवर्नर हाउस में शपथ दिलाई।

विशेष रूप से, हमजा को 179 वोट मिले, जबकि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल) के संयुक्त उम्मीदवार परवेज इलाही को 176 वोट मिले, डिप्टी स्पीकर दोस्त मजारी ने शुक्रवार देर रात खुलासा किया।

इलाही को पीटीआई से 176 और पीएमएल से 10 सहित 186 वोट मिले, हालांकि, डिप्टी स्पीकर ने पीएमएल के 10 वोटों को अयोग्य घोषित कर दिया जब इसके नेता चौधरी शुजात हुसैन ने अपनी पार्टी के सदस्यों को एक पत्र जारी किया, जिसमें उनसे इलाही को वोट नहीं देने का आग्रह किया गया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री की दौड़ में हमजा की इलाही पर यह दूसरी जीत है। यह सर्वेक्षण पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बुलाया गया था, जब पीटीआई ने शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी, जिसमें दावा किया गया था कि हमजा ने सदन में बहुमत खो दिया था।

उन्हें 16 अप्रैल को 197 वोटों के साथ पंजाब के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया था, जिसमें 25 पीटीआई असंतुष्ट भी शामिल थे। 20 मई को, पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पार्टी नेतृत्व के निर्देशों के खिलाफ चुनाव में हमजा के लिए मतदान करने के लिए पीटीआई प्रांतीय विधानसभा के 25 सदस्यों को छोड़ दिया।

यूक्रेन से 5,100 बच्चों को अब तक रूस भेजा गया: रिपोर्ट

यूक्रेन हर दिन 30 सैनिको को खो रहा है : ज़ेलेन्स्की

नो केस्लिंग वर्ल्ड मास्टर्स शतरंज में आनंद ने बनाई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -