AMU का बैंक अकाउंट सीज, 15 करोड़ रुपया बकाया होने पर नगर निगम ने लिया एक्शन
AMU का बैंक अकाउंट सीज, 15 करोड़ रुपया बकाया होने पर नगर निगम ने लिया एक्शन
Share:

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के अकाउंट को अलीगढ़ नगर निगम ने सीज कर दिया है. दरअसल, AMU ने लगभग 15 करोड़ रुपये का प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं किया है. इसके बाद नगर निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी विनय कुमार राय के नेतृत्व में टीम ने AMU के भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के अकाउंट को सीज कर दिया है. 

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी विनय कुमार राय की मानें तो AMU पर अलीगढ़ नगर निगम का प्रॉपर्टी टैक्स के मद में बकाया एवं ब्याज समेत कुल रुपया लगभग 15 करोड़ 31.03.2021 तक बाकी है, जिसका बिल नगर निगम ने AMU प्रशासन को भेजा था. बार-बार नोटिस देने के बाद भी प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं किया गया. मुख्य कर निर्धारण अधिकारी विनय कुमार राय ने कहा कि भुगतान न करने की वजह से  उ.प्र. नगर निगम अधिनियम 1959 की सुसंगत धाराओं 507, 509 व 513 के अन्तर्गत प्रदत्त अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए नगर निगम, अलीगढ़ द्वारा AMU, अलीगढ़ के संचालित खाता को तत्काल प्रभाव से अटैच/सीज किया गया है.

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि यह बकाया तक़रीबन 8 वर्ष पूर्व का है. इसके लिए साल 2019 में भी अकाउंट सीज किया गया था. शासन को भी AMU ने टैक्स मुक्त करने के लिए लिख कर दिया था किंतु वहां से इनको कोई राहत नहीं मिला और वसूली के आदेश प्राप्त हुए. 

ममता बनर्जी करेगी कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन

छुट्टियों के मौसम से अर्थव्यवस्था हो सकती है प्रभावित

जीएसटी लागत की कमी को पूरा करने के लिए वित्त मंत्रालय ने जारी किये 6K-Cr

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -