हल्द्वानी हिंसा: अब्दुल मलिक ने भीड़ को उकसाकर पुलिस पर करवाया हमला, अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार, कर्फ्यू लागू
हल्द्वानी हिंसा: अब्दुल मलिक ने भीड़ को उकसाकर पुलिस पर करवाया हमला, अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार, कर्फ्यू लागू
Share:

देहरादून: हल्द्वानी हिंसा में एक बड़े अपडेट में, उत्तराखंड पुलिस ने गुरुवार शाम बड़े पैमाने पर हिंसा के पीछे मुख्य साजिशकर्ता के रूप में अब्दुल मलिक की पहचान की है। कथित तौर पर मलिक ने स्थानीय लोगों को भड़काया, जिसके कारण पुलिस और मौके पर मौजूद सरकारी अधिकारियों की टीम पर हमला हुआ।

बताया जाता है कि मलिक उस जमीन का मालिक है, जहां जिला प्रशासन की एक टीम अवैध ढांचे को गिराने गई थी। पुलिस मलिक पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर सकती है। मलिक के अलावा पुलिस हिंसा में भूमिका के लिए अन्य संदिग्धों की भी तलाश कर रही है। पुलिस मलिक की कॉल डिटेल और उसका पिछला रिकॉर्ड खंगाल रही है। शुरुआती जांच के मुताबिक, मलिक का दिल्ली में भी एक घर है। पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है और गुरुवार की घटना के संबंध में पांच FIR दर्ज की हैं। उत्तराखंड सरकार ने बनभूलपुरा क्षेत्र की घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं, जहां गुरुवार को अवैध रूप से निर्मित मदरसे को ध्वस्त करने पर भीड़ द्वारा आगजनी और तोड़फोड़ की गई थी। जांच रिपोर्ट अगले 15 दिन में सौंपनी होगी। 

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, हलद्वानी के बाहरी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है, लेकिन गुरुवार को हुई हिंसा का केंद्र बनभूलपुरा इलाके में यह अब भी लागू है। शहर के बाहरी इलाके में दुकानें शनिवार को खुलीं, लेकिन स्कूल बंद हैं। लेकिन, बनभूलपुरा क्षेत्र, जहां अभी भी कर्फ्यू लागू है, के निवासियों को समय-समय पर आवश्यक सामान खरीदने की अनुमति दी गई है। सोशल मीडिया पर अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहीं।

काठगोदाम तक ट्रेनों की आवाजाही भी फिर से शुरू कर दी गई है क्योंकि कहीं से किसी ताजा अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार की हिंसा में छह दंगाई मारे गए। गुरुवार को 60 से अधिक लोग घायल हो गए क्योंकि स्थानीय लोगों ने नगरपालिका कर्मचारियों और पुलिस पर पत्थर और पेट्रोल बम फेंके, जिससे कई पुलिस कर्मियों को पुलिस स्टेशन में शरण लेनी पड़ी, जिसके बाद भीड़ ने आग लगा दी। एक पत्रकार समेत सात लोगों का शुक्रवार को तीन अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा था। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

टोल प्लाजा पर दो ट्रकों की भीषण भिड़ंत, 7 लोगों की दुखद मौत, 14 घायल

डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी को पड़ा दिल का दौरा, हुई मौत

'लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू कर देंगे..', अमित शाह ने कर दिया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -