एक साल बाद पुनः शुरू हुई ग्वालियर-इटावा पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों का समय और पैसा दोनों बचेगा
एक साल बाद पुनः शुरू हुई ग्वालियर-इटावा पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों का समय और पैसा दोनों बचेगा
Share:

इंदौर: ग्‍वालियर-इटावा स्पेशल पैसेंजर ट्रेन 01888-01887 आज गुरुवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर से सुबह 6 बजे रवाना होकर इटावा तक की तक़रीबन 120 किलोमीटर की दूरी तय कर 9:30 पर पहुंची. कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बाद आज से यह ट्रेन लगभग 1 साल के लंबे इंतजार के बाद फिर शुरू हुई है. यात्रियों ने ट्रेन के संचालन के लिए सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस ट्रेन से आम जनता को किराए और समय दोनों की बचत होगी.

आज पहले दिन 47 यात्रियों ने ट्रेन का टिकट खरीदा. टिकट की कीमत 60 रुपये है. बता दें कि इटावा से ग्वालियर के बीच में 12 स्टेशन आते हैं. आज से शुरू होने के बाद अब यह ट्रेन रोज़ चलेगी. इससे पहले पश्चिमी रेलवे ने मुसफ़िरों की सुविधा के लिए आज 18 मार्च से स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन आरंभ किया है. इंदौर और पुरी स्‍टेशन के बीच दौड़ने जा रही ट्रेन क्रमांक 09371 के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट बिक्री आज आरंभ हो गई है. 

आज से लेकर अगली सूचना जारी होने तक ट्रेन नंबर 04322 भुज-बरेली स्पेशल अहमदाबाद मंडल पर परिवर्तित समय के हिसाब से चलेगी. अहमदाबाद मंडल के भुज-गांधीधाम-समाख्याली -पालनपुर स्टेशनों के बीच दोहरीकरण कार्य की वजह से ट्रेन के समय में बदलाव किया गया है. ट्रेन अब भुज से 17:50 बजे रावण होकर अंजार, आदिपुर, गांधीधाम, सांतलपुर, राधनपुर, पालनपुर होते हुए बरेली पहुंचेगी.

पेप्सिको फाउंडेशन ने सुरक्षित पानी के उपयोग के लिए वाटरएड को भारत में USD22 मिलियन देने का किया वादा

Video: चंद मिनटों में साफ हो जाएगी पूरी ट्रेन, पानी भी बचेगा, इंडियन रेलवे ने बनाई अत्याधुनिक मशीन

अडानी ग्रीन एनर्जी ने अपने निर्माणाधीन नवीकरणीय परिसंपत्ति पोर्टफोलियो के लिए जुटाए 1.35 बिलियन डॉलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -