अडानी ग्रीन एनर्जी ने अपने निर्माणाधीन नवीकरणीय परिसंपत्ति पोर्टफोलियो के लिए जुटाए 1.35 बिलियन डॉलर
अडानी ग्रीन एनर्जी ने अपने निर्माणाधीन नवीकरणीय परिसंपत्ति पोर्टफोलियो के लिए जुटाए 1.35 बिलियन डॉलर
Share:

ऊर्जा क्षेत्र में भारत की सबसे बड़ी अक्षय कंपनियों में से एक, अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (AGEL) ने गुरुवार को कहा कि उसने एक निश्चित समझौते के माध्यम से अपने निर्माणाधीन नवीकरणीय परिसंपत्ति पोर्टफोलियो के लिए 1.35 बिलियन डॉलर (लगभग 9,785 करोड़ रुपये) का ऋण पैकेज उठाया है। परिक्रामी परियोजना वित्त सुविधा शुरू में राजस्थान में चार विशेष उद्देश्य के वाहनों में स्थापित होने के लिए सौर और पवन नवीकरणीय परियोजनाओं के 1.69 गीगावाट संकर पोर्टफोलियो को वित्त प्रदान करेगी। 

समझौते के अनुसार, 12 अंतरराष्ट्रीय बैंक - स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, इंटेसा सैनपोलो स्पा, MUFG बैंक, सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन, को-ऑपरेटिव रबोबैंक यूए, डीबीएस बैंक लिमिटेड, मिज़ूओ बैंक लिमिटेड, बीएनपी परिबास, बार्कलेज बैंक पीएलसी, ड्यूश बैंक एजी, सीमेंस बैंक जीएमबीएच और आईएनजी बैंक एनवी - उस सुविधा के लिए प्रतिबद्ध है जो भारत में पहला प्रमाणित ग्रीन हाइब्रिड प्रोजेक्ट लोन होगा। तरलता का नया पूल अपनी कम-निर्माण संपत्ति को पूरी तरह से वित्त पोषित करने के लिए AGEL की रणनीति को मजबूत करता है और 2025 तक 25 GW तक स्केलिंग क्षमता के अपने दृष्टिकोण को अच्छी तरह से बढ़ाता है। 

वही यह सुविधा AGEL की समग्र पूंजी प्रबंधन योजना का एक महत्वपूर्ण तत्व है और पूरी तरह से इसके वित्तपोषण के लिए महत्वपूर्ण है। विकास की आकांक्षाएँ। निश्चित समझौते में सहमत सिद्धांतों और प्रक्रियाओं का एक वित्तपोषण ढांचा निर्धारित किया गया है जिसके तहत एजीईएल फाइनेंसरों के साथ कुशलतापूर्वक और शीघ्रता से भविष्य की सभी परियोजनाओं के लिए सहमत सीमा सीमा के अनुसार वित्तपोषण जुटाएगा।

ICICI प्रूडेंशियल एएमसी ने लॉन्च किया FoF, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी ने खोले 2 इंडेक्स फंड

डीएफसी, यूएसएआईडी ने की यूएसडी 41 एम ऋण गारंटी कार्यक्रम की घोषणा

ITC शेयरधारकों के लिए एक बड़े अनलॉकिंग मूल्य के साथ डिमर्जर योजना कर रहा है तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -