शिपिंग कंट्रोल ऑफ इंडिया में प्रबंधन नियंत्रण के हस्तांतरण के साथ किया ये काम
शिपिंग कंट्रोल ऑफ इंडिया में प्रबंधन नियंत्रण के हस्तांतरण के साथ किया ये काम
Share:

सरकार ने मंगलवार को शिपिंग कंट्रोल ऑफ इंडिया (SCI) में प्रबंधन नियंत्रण के हस्तांतरण के साथ अपनी 63.75 प्रतिशत हिस्सेदारी के रणनीतिक विनिवेश के लिए ब्याज की अभिव्यक्ति (EoI) को आमंत्रित किया। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग ने 13 फरवरी, 2021 तक संभावित खरीदारों से अभिव्यक्तियां आमंत्रित करते हुए प्रारंभिक सूचना ज्ञापन (पीआईएम) जारी किया है।

मौजूदा बाजार मूल्य पर, शिपिंग कॉर्प में सरकार की हिस्सेदारी की बिक्री लगभग 2,500 करोड़ रुपये है। सरकार ने विनिवेश प्रक्रिया का प्रबंधन करने के लिए आरबीएसए कैपिटल एडवाइजर्स एलएलपी को अपना लेनदेन सलाहकार नियुक्त किया है। आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने पिछले साल नवंबर में शिपिंग कार्पोरेशन के रणनीतिक विभाजन के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी थी। हालांकि, महामारी के कारण योजनाओं में देरी हुई थी।

2020-21 के बजट ने 2.1 लाख करोड़ रुपये के रिकॉर्ड विभाजन का लक्ष्य रखा है। सरकार ने अब तक केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में अल्पसंख्यक हिस्सेदारी की बिक्री के माध्यम से 12,380 करोड़ रुपये जुटाए हैं और इस वित्तीय वर्ष में शेयर बायबैक किया है। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और एयर इंडिया की रणनीतिक बिक्री प्रक्रिया जारी है और दोनों कंपनियों को संभावित खरीदारों के लिए "मल्टीपल" ईओआई मिला है।

क़र्ज़ में डूबी कंपनियों के लिए वित्त मंत्री सीतारमण का बड़ा ऐलान, मिलेंगी ये राहत

टाटा मोटर्स के शेयरों में दर्ज की गई 3 प्रतिशत की गिरावट

HP ने भारत में लॉन्च की अपनी नई नोटबुक, ये होगी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -