गुजरात के ठग ने पहले खुद को बताया PMO अधिकारी और फिर...
गुजरात के ठग ने पहले खुद को बताया PMO अधिकारी और फिर...
Share:

गुजरात के एक ठग किरण भाई पटेल ने खुद को पीएम कार्यालय (PMO) का अधिकारी बताकर जम्मू-कश्मीर प्रशासन से जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा हासिल कर ली। उसे बुलेटप्रुफ गाड़ी की यात्रा और फाइव स्टार होटल की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। जिसके पूर्व भी वह दो बार श्रीनगर की यात्रा भी कर चुका है। इस बीच उसने वरिष्ठ अधिकारियों के संग बैठक भी कर चुके है। पटेल खुद को पीएम कार्यालय में रणनीति और अभियानों के लिए अतिरिक्त निदेशक के तौर पर पेश करता था। 11 दिन पहले उसका भेद खुल गया और पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि, उसकी गिरफ्तारी की सूचना अब तक सार्वजनिक नहीं की गई थी। 

खबरों का कहना है कि गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जिसके उपरांत इस मुद्दे को सार्वजनिक किया गया। पटेल के वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट हैं। उनके हजारों फॉलोअर्स भी देखने के लिए मिल रहे है। भाजपा गुजरात के महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला भी उसके फॉलोअर्स की सूची में है। उसने अपनी कश्मीर यात्रा के कई वीडियो और फोटो ट्विटर पर साझा कर दिया है। कई तस्वीरों में वह अर्धसैनिक बलों के जवानों से घिर देख रहे हैं। आखिरी तस्वीर 2 मार्च की है। अपने ट्विटर बायो में उसने अपनी शैक्षणिक योग्यता का भी उन्होंने जिक्र कर दिया है। जिसमे उसने वर्जीनिया स्थित कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी से PHD, आईआईएम त्रिची से एमबीए, कंप्यूटरज साइंस में एमटेक का जिक्र भी कर दिया है। पटेल ने खुद को विचारक, रणनीतिकार, विश्लेषक और कैंपेन मैनेजर कहा है। खबरों की माने तो ठग ने खुद को पीएमओ का अधिकारी बताते हुए पहली बार फरवरी में कश्मीर की यात्रा की थी।

उसके ट्वीटर हैंडल पर ऐसे कई वीडियो देखने के लिए मिले है, जिसमें वह अर्धसैनिक बल ओर पुलिस की सुरक्षा में घूमता हुआ दिखाई दे रहा है। वह पूरी सुरक्षा में बडगाम के दूधपथरी में बर्फ का आनंद लेता हुआ दिखाई दे रहा है। एक तस्वार में वह लाल चौक पर क्लॉक टॉवर के सामने पोज देता हुआ दिखाई दे रहा है। बता दें कि पटेल ने गुजरात से अधिक पर्यटकों को कश्मीर लाने और दूधपथरी को एक प्रमुख पर्यटन स्थल बनाने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठकें भी कर चुके है। 2 हफ्ते के अंदर अपनी दूसरी कश्मीर यात्रा के बीच वह संदेह के घेरे में आ गया। सूत्रों ने बोला है कि 1 IAS अधिकारी जो कि एक जिला मजिस्ट्रेट भी हैं, ने पिछले महीने उसकी यात्रा के बारे में पुलिस को कहा है। खुफिया एजेंसियों ने पुलिस को एक ठग के बारे में सतर्क किया। उसकी कुंडली खंगालने के बाद पुलिस ने श्रीनगर के एक होटल से उसे हिरासत में ले लिया गया है। खबरों का कहना है कि दो पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उनके विरुद्ध ठग का पता लगाने में विफल होने का इल्जाम है। गुजरात पुलिस की एक टीम भी जांच में शामिल हो रही है।

'सोनिया और राहुल गांधी को इटली भेजो..', राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पुनिया का बयान

'हम युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार..', चीन-पाक के साथ टकराव पर बोले इंडियन आर्मी चीफ मनोज पांडे

शराब घोटाले में सिसोदिया को जेल या बेल ? कोर्ट करेगी फैसला, आज ख़त्म हो रही ED की रिमांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -