'हम युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार..', चीन-पाक के साथ टकराव पर बोले इंडियन आर्मी चीफ मनोज पांडे
'हम युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार..', चीन-पाक के साथ टकराव पर बोले इंडियन आर्मी चीफ मनोज पांडे
Share:

नई दिल्ली: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन और नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान के साथ तनाव के बीच इंडियन आर्मी के चीफ मनोज  पांडे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय सेना युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार है। हर परिस्थिति में मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि तकनीक का इस्तेमाल कर इंडियन आर्मी खुद को आधुनिक बना रही है। आने वाले वक़्त में यदि युद्ध होता है तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस गेम चेंजर साबित हो सकता है। 

एक मीडिया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सेनाध्यक्ष मनोज पांडे ने कहा कि,  'हम खुद को आधुनिक और ज्यादा चुस्त बनाने के लिए परिवर्तन ला रहे हैं। यह प्रक्रिया हमें युद्ध के लिए तैयार रहने में सक्षम बनाती है। इसे हम भविष्य की सभी चुनौतियों का असरदार तरीके से सामना करने के लिए तैयार हो पाएंगे।'

सेना अध्यक्ष मनोज पांडे ने की अग्निपथ की तारीफ-

वहीं, केंद्र सरकार द्वारा गत वर्ष सेना भर्ती के लिए शुरू की गई अग्निपथ योजना पर सेना प्रमुख मनोज पांडे ने कहा कि इससे न सिर्फ सेना को बल्कि समाज और देश को भी फायदा होगा। उन्होंने इसे परिवर्तनकारी सुधार करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने इसके सही कार्यान्वयन को महत्वपूर्ण करार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि कम समय में प्रशिक्षण देने जैसे मुद्दे बेहद अहम हैं।

अग्निपथ को राहुल गांधी ने बताया था RSS की योजना:-

बता दें कि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने संसद में अग्निपथ योजना को RSS की योजना बताया था, उन्होंने कहा था कि, यह योजना सेना पर थोपी गई है। राहुल ने दावा किया था कि, उन्हें खुद सैन्य अधिकारियों ने बताया है कि ये योजना उनपर थोपी गई है। हालाँकि, सेना पहले भी यह बात कह चुकी है, जो सेनाध्यक्ष मनोज पांडे ने आज कही है। ऐसे में राहुल का बयान केवल युवाओं को बरगलाने वाली प्रतीत होता है, जबकि, युवा रिकॉर्ड नंबर में अग्निपथ के लिए आवेदन कर रहे हैं।

 शराब घोटाले में सिसोदिया को जेल या बेल ? कोर्ट करेगी फैसला, आज ख़त्म हो रही ED की रिमांड

सपा की 2 दिवसीय बैठक में शामिल होने बंगाल पहुंचे अखिलेश यादव, सीएम ममता से करेंगे मुलाकात

शराब घोटाले में के कविता को गिरफ़्तारी का डर ! पहुंची सुप्रीम कोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -