गुजरात: रूपाणी सरकार के 90 फीसदी मंत्री करोड़पति
गुजरात: रूपाणी सरकार के 90 फीसदी मंत्री करोड़पति
Share:

कल मंगलवार को गुजरात में नई सरकार का गठन के साथ ही मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के 20 सदस्यीय मंत्रिमंडल ने शपथ ले ली. जब इन मंत्रियों की कुंडली देखी गई तो पता चला कि 90 प्रतिशत मंत्री करोड़पति हैं यानी इनके पास लक्ष्मी तो है, लेकिन इनके पास सरस्वती नहीं है, अर्थात ये मंत्री शिक्षा में पिछड़े हुए हैं. वहीं कुछ मंत्रियों पर तो आपराधिक मामले भी दर्ज हैं .

आपको बता दें कि 123 करोड़ रूपए की संपत्ति के मालिक सौरभ यशवंतभाई पटेल सबसे अमीर हैं. इसके बाद 45 करोड़ रूपए की संपत्ति के साथ पुरुषोत्तम भाई सोलंकी दूसरे स्थान पर हैं, वहीं 28 करोड़ रूपए की संपत्ति के साथ राडाडिया जयेशभाई तीसरे नंबर पर हैं. ये तो हुई करोड़पतियों की बात. अब लखपतियों में खबाड़ बच्चूभाई और पाटकर रमनलाल के पास क्रमशः 35 लाख और 75 लाख रुपए हैं .

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस मंत्रिमंडल में युवाओं को कम जगह दी गई हैं. 50 साल से कम उम्र के केवल तीन मंत्री हैं. जबकि 10 मंत्री 50 से 60 साल के बीच हैं. वहीं 7 मंत्रियों की आयु 60 से 70 साल की हैं. शिक्षा के नजरिये से देखें तो सीएम रुपाणी का आधा मंत्रिमंडल स्नातक है .जबकि 45 फीसदी मंत्री सिर्फ पांचवीं से लगाकर 12वीं तक ही शिक्षित हैं. केवल एक मंत्री इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमाधारी हैं. जबकि तीन मंत्रियों पुरुषोत्तमभाई सोलंकी, रडाडिया जयेशभाई तथा प्रदीप सिंह जडेजा के खिलाफ जानलेवा हमला करने, धोखाधड़ी व आर्थिक अपराध के मामले दर्ज हैं .

यह भी देखें

आंदोलन से राजनीती में आया एक जोशीला गुजराती - जिग्नेश मेवाणी

अन्धविश्वास के मिथकों से बाहर आते राजनेता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -