गौ-हत्या करने वालों की खैर नहीं, एक और राज्य में पारित होगा विधेयक

कर्नाटक में बहुत जल्द ही गो कत्ल विरोधी विधेयक पारित होने वाला है. कर्नाटक पशुपालन मंत्री प्रभु चौहान ने बताया इस बात की पुष्टि की गई है. उन्होंने बताया कि कई प्रदेश ने गौहत्या विरोधी विधेयक पारित किया है. हम इसे कर्नाटक में भी प्रस्तावित करने की योजना बना रहे हैं. प्रदेश सरकार बहुत कम समय में कई अन्य प्रदेशों की तर्ज पर गौ हत्या, बिक्री और गोमांस की खपत पर रोक लगाई जाने वाली है. 

कोरोना काल में खामोश हुए अपराधी, लेकिन फिर से हो रहे हौंसले बुलंद

गौ-कत्ल पर प्रतिबंध के लिए अन्य कई प्रदेशों की तर्ज पर ही राज्य सरकार गोमांस की खपत पर रोक लगाने का सोच रही है. जिसके साथ पशु मंत्री नें प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर बताया कि गवर्नमेंट जल्द ही एक जानकारों की टीम बनाएगी. साथ ही अगर आवश्यकता महसूस हुई तो ये दल यूप और गुजरात जैसे प्रदेशो में दौरा करेगी क्योंकि ये दोनों प्रदेश कोविड 19 के खिलाफ जंग में सक्सेफुल हो रहे हैं. विदित हो कि कर्नाटक भारत में पहला ऐसा प्रदेश है जहां पर सबसे पहली मृत्यु कोविड 19 से हुई थी लेकिन इससे पहले केरल में कोरोना पॉजीटिव के आकंड़े सामने आए थे.

कोरोना संक्रमण के आगे हारा ये शहर, लगातार बढ़ रहा वायरस का कहर

बता दे कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से मिले आकंड़ो क अनुसार, बीते 24 घंटे में 27,114 नए मामले सामने आए हैं, और 519 पॉजीटिव लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 8,20,916 हो गई है. जिनमें से 2,83,407 सक्रिय मामले हैं, 5,15,386 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 22,123 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये है जनसंख्या बढ़ने के प्रमुख कारण, हर इंसान के लिए जानना जरूरी

ममता के मंत्री ने विकास दुबे एनकाउंटर पर उठाए सवाल, कहा- यूपी पुलिस खुद कर रही जुर्म

रीवा सोलर प्लांट पर PMO ने किया ट्वीट, राहुल गाँधी बोले - असत्याग्रही

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -