गुजरात: विधायकों-मंत्रियों के मास्क न पहनने पर 500 रुपए जुर्माना, आम जनता के लिए 1 हज़ार
गुजरात: विधायकों-मंत्रियों के मास्क न पहनने पर 500 रुपए जुर्माना, आम जनता के लिए 1 हज़ार
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में दिन-ब-दिन कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं. एक ओर जहां गुजरात में 8 महानगरों में स्कूलों को ऑफलाइन कर दिया गया है. वहीं दूसरी ओर बढ़ते संक्रमण के चलते अहमदाबाद, सूरत जैसे बड़े शहरों में सिटी बस से लेकर पार्क और यहां तक कि जिम और क्लब भी बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से बड़े शहरों में एक बार फिर मास्क ड्राइव शुरू की जा रही है. मास्क न पहनने वालों से 1 हजार रुपये का जुर्माना वसूला जा रहा है.

बता दें कि इन दिनों गुजरात में विधानसभा सत्र चल रहा है. इस दौरान मास्क न पहनने वाले मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों पर जुर्माने का ऐलान किया गया है. जिसके अनुसार, इन लोगों से मास्क न पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. उल्लेखनीय है कि यही नियम आम जनता के लिए है, किन्तु आम जनता से दोगुना जुर्माना वसूला जाता है. दरअसल, आम नागरिकों से मास्क न पहनने पर 1 हजार रुपये वसूलने का प्रावधान है. 

विधानसभा परिसर में मास्क न पहनने पर जुर्माना वसूलने की बात पर बोलते हुए विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा है कि ये नियम विधानसभा परिसर के लिए बनाए गए हैं, क्योंकि कोरोना के केस काफी अधिक हो गए हैं. जो नेता सदन में बोलने के लिए खड़े होते हैं. वो कुछ देर के लिए मास्क उतार सकते हैं, किन्तु अगर कोई भी नेता, विधायक बिना मास्क के परिसर में घूमता हुआ पाया गया तो उन पर ये नियम सख्ती से लागू होगा.

डालमिया भारत शुगर ने लॉन्च किया व्हाइट क्रिस्टल और नेचुरल ब्राउन शुगर

पेप्सिको फाउंडेशन ने सुरक्षित पानी के उपयोग के लिए वाटरएड को भारत में USD22 मिलियन देने का किया वादा

Video: चंद मिनटों में साफ हो जाएगी पूरी ट्रेन, पानी भी बचेगा, इंडियन रेलवे ने बनाई अत्याधुनिक मशीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -