मस्जिद में हुई हिन्दू युवक की हत्या की प्लानिंग, धर्मस्थल से भड़काऊ किताबें और हथियार बरामद
मस्जिद में हुई हिन्दू युवक की हत्या की प्लानिंग, धर्मस्थल से भड़काऊ किताबें और हथियार बरामद
Share:

अहमदबाद: गुजरात के किशन भरवाड हत्याकांड में ATS को कुछ और सबूत मिले हैं। ATS ने सोमवार शाम जमालपुर मस्जिद में चेकिंग की। उसे यहां भड़काऊ भाषणों की पुस्तकें, एयरगन और इसके छर्रे मिले हैं। पुलिस को संदेह है कि किशन की हत्या की साजिश इसी मस्जिद में की गई थी। इस हत्याकांड में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें दो शार्प शूटर शब्बीर उर्फ शाबा चोपड़ा (25) और इम्तियाज पठान (27) को धंधुका से गिरफ्तार किया गया था, जबकि मौलवी अयूब को 27 जनवरी को अहमदाबाद से और मौलवी कमर गनी को 30 जनवरी को दिल्ली से पकड़ा गया था।

सोमवार को तलाशी लेने पहुंची ATS टीम मौलवी अयूब के घर भी गई, किन्तु वहां ताला लगा हुआ था। उसकी बीवी और दोनों बेटे फरार हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक, फायरिंग में मारे गए किशनभाई बोणिया (भरवाड) ने 6 जनवरी को सोशल मीडिया पर कोई विवादित पोस्ट की थी। इसको लेकर धंधुका मुस्लिम समाज ने स्थानीय थाने में शिकायत की थी। पुलिस ने इस मामले में किशन को अरेस्ट भी किया था, जिसके बाद उसकी पोस्ट डिलीट कर उसे जमानत दे दी गई।

आरोपी शब्बीर वारदात से 4-5 दिन पहले मौलाना अयूब से मिलने अहमदाबाद पहुंचा था। उसे किशन के क़त्ल के लिए हथियार चाहिए थे। अयूब ने एक पिस्टल और पांच कारतूस का प्रबंध कर दिया। शब्बीर 4-5 दिन तक किशन की रेकी करता रहा। 25 जनवरी को वह इम्तियाज के साथ मोटरसाइकिल से निकला। इम्तियाज बाइक चला रहा था और शब्बीर पीछे बैठा हुआ था। मौका मिलते ही शब्बीर ने मोढवाडा के नाके पर किशन पर दो गोलियां चला दीं। उसकी मौके पर ही दम तोड़ दिया।

असम: नगांव में नकली नोट बेचने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

चेकिंग के दौरान कार में मिली ऐसी चीजें कि हैरत में पड़ी पुलिस, 3 लोग हुए गिरफ्तार

राजस्थान में फीमेल डॉग के साथ क्रूरता, लात-घूँसे मारे; पैर पकड़कर घुमाकर आटो-कार पर फेंका

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -