'हमें आप पर गर्व है', कैप्टन अभिनंदन को वीर चक्र मिलने पर बोले लोग
'हमें आप पर गर्व है', कैप्टन अभिनंदन को वीर चक्र मिलने पर बोले लोग
Share:

इंडियन एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्धमान (Group Captain Abhinandan Varthaman) को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीर चक्र (Vir Chakra) से सम्मानित किया है। जी हाँ, वहीं उसी के बाद से हर जगह केवल और केवल अभिनंदन छाये हुए हैं। हर तरफ केवल उन्ही के बारे में बातें हो रहीं हैं। आप सभी को बता दें कि ग्रुप कैप्टन (तब विंग कमांडर) अभिनंदन ने 27 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान (Pakistan) की सीमा में घुसकर उसके F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। जी हाँ और उन्होंने बालाकोट एयर स्ट्राइक के ठीक दूसरे दिन पाकिस्तानी लड़ाकू विमान का शिकार किया था। आपको यह भी बता दें कि उन्हें इसके लिए पहले शौर्यचक्र से सम्मानित किया जा चुका है।

अब आज जब उन्हें वीर चक्र मिला तो ट्विटर पर हाहाकार मचा हुआ है। यहाँ हैशटैग #AbhinandanVarthaman, #VirChakra और #NationalHeros ट्रेंड कर रहा है। अब लोग ‘वीर चक्र’ सम्मान लेते हुए ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्धमान की फोटो पोस्ट कर रहे हैं और इसे फोटो ऑफ़ द डे बता रहे हैं। कई लोग इस फोटो के साथ लिख रहे हैं कि हमें देश के इस सपूत पर गर्व है। कई लोग तो कविताएं बनाकर पोस्ट कर रहे हैं और अभिनंदन को बधाई दे रहे हैं। आप सभी को बता दें कि 27 फरवरी, 2019 को पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान से डॉगफाइट करते हुए विंग कमांडर (अब ग्रुप कैप्टन) अभिनंदन का मिग-21 बाइसन विमान दुर्घटना का शिकार हो गया था। जी दरअसल वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) सीमा में पहुंच गए थे, और यहाँ पैरासूट की मदद से लैंडिंग की थी।

वहीं इसके बाद स्थानीय लोगों ने उनपर हमला बोल दिया था और बाद में अभिनंदन को पाकिस्तान के फौजियों ने पकड़ लिया था। वहीं इसके बाद पाकिस्तान आर्मी ने अभिनंदन का एक वीडियो जारी किया था, जिसमे उनकी आंखों पर पट्टी बंधी थी और वे खून से लथपथ नजर आ रहे थे। करीब दो दिन बाद 1 मार्च, 2019 को पाकिस्तान ने उन्हें भारत को सौंप दिया था।

पाकिस्तान के F-16 फाइटर जेट को मार गिराने वाले 'अभिनंदन' को राष्ट्रपति ने दिया 'वीर चक्र' सम्मान

आज 'वीर चक्र' से नवाज़े जाएंगे विंग कमांडर अभिनन्दन, मार गिराया था PAK का F-16 विमान

आखिर क्यों बंटी और बबली पार्ट 2 में नहीं दिखे अभिषेक, सैफ ने किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -