यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे ने किया इस सुविधा का ऐलान
यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे ने किया इस सुविधा का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: एक बार फिर भारतीय रेलवे ने ये बड़ी सुविधा बहाल करने की घोषणा की है. जिससे लोगों को बड़ी राहत प्राप्त होने वाली है. दरअसल रेल मंत्रालय (Rail Ministry) ने लंबी दूरी की ट्रेनों में फिर से लोगों को कंबल (Blanket) एवं बेडिंग देने की घोषणा की है. भारतीय रेलवे ने मार्च-2020 से लोगों को चादर, तकिया एवं कंबल देना बंद कर दिया था. कोरोना संक्रमण के कारण लोगों को ये सुविधा नहीं प्राप्त हो रही थी. मगर अब रेलवे ने तत्काल प्रभाव से इस सेवा को लागू करने की घोषणा की है. मतलब आज से लोगों को यात्रा के चलते कंबल और चादर मिलेंगे.

वही इसके लिए रेलवे बोर्ड ने सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकों को जारी एक आदेश में बताया कि इन वस्तुओं की आपूर्ति तत्काल प्रभाव से फिर से आरम्भ की जाए. वही कोरोना के मामले घटते ही निरंतर यात्रियों द्वारा इसकी मांग की जा रही थी. क्योंकि अभी लोगों को अपने साथ घर से कंबल-चादर लेकर चलना पड़ता है, जिससे एक अतिरिक्त लगैज साथ में हो जाता है. 

आपको बता दें, रेलवे की तरफ से सभी ट्रेनों के एसी कोचों (AC Coach) में कंबल, तकिया तथा  चादर की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है. गरीब रथ जैसी ट्रेनों में ये वैकल्पिक सुविधा है. अब कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए रेलवे ने इस सुविधा का बहाल करने की घोषणा की है. बता दें, मार्च-2020 में ये सुविधा बंद करने के पश्चात् रेलवे की तरफ से कुछ दिनों तक लोगों को डिस्पोजेबल बेडरॉल किट प्रदान कराए जा रहे थे. इसके लिए यात्रियों को अलग से भुगतान करना पड़ता था. मगर बाद में इसे भी बंद कर दिया गया था. 

क्या पुलेला गोपीचंद के बीएआई महासचिव पद के लिए लड़ेंगे चुनाव

'इंडियाज गॉट टैलेंट' के सेट पर चला गोविंदा-करिश्मा का जादू, डांस देख ऑडियंस के साथ जजेस भी हुए हैरान

BJP की जीत को लेकर बोले सिंधिया- 'जनता ने डबल इंजन की सरकार चुनी...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -