Share:
क्या पुलेला गोपीचंद के बीएआई महासचिव पद के लिए लड़ेंगे चुनाव
क्या पुलेला गोपीचंद के बीएआई महासचिव पद के लिए लड़ेंगे चुनाव

इंडिया के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद के इंडियन बैडमिंटन संघ (बीएआई) के चुनाव में महासचिव पद के लिए चुनौती पेश कर सकते है। 25 मार्च को इसके लिए चुनाव होने वाले है। ओलंपिक में गोपीचंद के मार्गदर्शन में साइना नेहवाल ने कांस्य जबकि PV सिंधू ने रजत पदक जीत लिया था। उनके गुरुवार को नामांकन दायर करने का अनुमान भी लगाया जा रहा है। 

इस केस की जानकारी रखने वाले BAI के एक सूत्र ने मीडिया से कहा है कि, ‘‘गोपीचंद महासचिव पद के लिए चुनौती पेश करने वाले है और उनके कल नामांकन दर्ज करने का भी अनुमान है।’’ हालांकि BAI के संविधान के मुताबिक सिर्फ निवर्तमान पदाधिकारी या निवर्तमान कार्यकारी समिति के सदस्य चुनाव में महासचिव पद के लिए चुनौती को पेश करने वाले है और गोपीचंद इस पात्रता को पूरा नहीं करते।

उम्मीदवार नौ से 11 मार्च तक नामांकन दायर कर सकते हैं जबकि नामांकन वापस लेने की लास्ट डेट 17 से 19 मार्च है। निर्वाचन अधिकारी 20 मार्च को उम्मीदवारों की अंतिम सूची तैयार करने वाला है।  गोपीचंद तेलंगाना बैडमिंटन संघ के सचिव और चयन पैनल के मेंबर भी रह चुके है। हिमंता विश्व सरमा को दोबारा अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है जबकि बीएआई के मौजूदा महासचिव अजय सिंघानिया के दूसरे कार्यकाल के लिए चुनौती पेश करने का अनुमान भी है।

रूस के जिम्नास्ट ने खुद के सीने पर लगाया Z का निशान, लग गया प्रतिबंध

एशियाई यूथ & जूनियर बॉक्सिंग: माही, पलक के साथ इन 4 इंडियन बॉक्सर ने फाइनल में बनाया अपना स्थान

खेल मंत्रालय का ऐलान: खिलाड़ियों के अलावा किसी अन्य को नहीं मिलेगी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -