सरकार आज लोकसभा में एंटी-मैरीटाइम पाइरेसी बिल पेश करेगी
सरकार आज लोकसभा में एंटी-मैरीटाइम पाइरेसी बिल पेश करेगी
Share:

नई दिल्ली: एंटी-मैरीटाइम पाइरेसी बिल, 2019 को केंद्र द्वारा शुक्रवार को सूचीबद्ध किया गया था। यह विधेयक लोकसभा में विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा पेश किया जाएगा ताकि समुद्र में समुद्री डकैती के दमन के लिए विशिष्ट प्रावधान किए जा सकें और समुद्री डकैती के अपराध और उससे संबंधित मामलों के लिए दंड स्थापित किया जा सके।

इसके अलावा, बड़ी संख्या में निजी सदस्य विधेयकों को सूचीबद्ध किया गया है, जिसमें जनसंख्या नियंत्रण विधेयक भी शामिल है, जिसे भाजपा सांसद रवि किशन पेश करेंगे।

गुरुवार को, राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ सरकार द्वारा जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग पर विपक्षी सांसदों द्वारा विरोध प्रदर्शन संसद के दोनों सदनों में देखा गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों और विपक्षी आंकड़ों के खिलाफ समन के कारण लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों के विरोध में प्रदर्शन शुरू हो गए, जिनका नेतृत्व कांग्रेस ने किया था।

विपक्षी सदस्यों द्वारा राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ ईडी के दुरुपयोग के खिलाफ जोर-जोर से नारेबाजी जारी रखने के बाद, लोकसभा की कार्यवाही पहले दोपहर 2 बजे तक और फिर पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा में शुक्रवार को नई दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता केंद्र अधिनियम, 2019 में संशोधन के लिए एक विधेयक पेश करने के लिए छुट्टी के लिए किरेन रिजिजू को छुट्टी की अनुमति के लिए आगे बढ़ने के लिए कहा गया है।

अचानक 8वीं के छात्र ने टीचर पर तान दी पिस्तौल और फिर जो हुआ...

गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए दे दी कार, लड़की ने 2 बाइक सवारों की ले ली जान

बेरोजगारी, महंगाई को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन; धारा 144 लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -