बेरोजगारी, महंगाई को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन; धारा 144 लागू
बेरोजगारी, महंगाई को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन; धारा 144 लागू
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी शुक्रवार को महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को उठाकर देशव्यापी व्यापक विरोध प्रदर्शन कर रही है.

पार्टी के एक बयान के अनुसार, लोकसभा और राज्यसभा के सांसद संसद से "चलो राष्ट्रपति भवन" की मेजबानी करेंगे।

आंदोलनकारियों, जिनमें सीडब्ल्यूसी के सदस्य शामिल हैं, के दिन में बाद में "पीएम हाउस घेराव" में भाग लेने की उम्मीद है। पार्टी की राज्य इकाइयाँ देश भर में इसी तरह का विरोध प्रदर्शन करेंगी।

यह आज नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संबोधन से पहले आया है।

मार्च से पहले कांग्रेस नेता दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर जमा हो गए हैं।

जंतर मंतर को छोड़कर, दिल्ली पुलिस ने पूरे नई दिल्ली जिले में धारा 144 सीआरपीसी लागू कर दी है। पुलिस ने कहा, सुरक्षा, कानून-व्यवस्था और यातायात संबंधी चिंताओं के कारण नई दिल्ली जिले में 5 अगस्त को कोई विरोध, धरना या घेराव नहीं होगा।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ राजनेता अजय माकन ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि एआईसीसी (अखिल भारतीय कांग्रेस) को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है और उन्हें डीसीपी से एक पत्र मिला है जिसमें कहा गया है कि वे 5 अगस्त को प्रदर्शन नहीं कर सकते। वे हम सब को दबाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन हम अपनी योजनाओं को जारी रखेंगे, भले ही हम जेल में हों और महंगाई, बेरोजगारी और भोजन पर जीएसटी जैसी चीजों का विरोध करें।

गुरुवार को राज्यसभा में विपक्ष के नेता पीयूष गोयल और मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस के नेताओं को भेजे गए ईडी के समन को लेकर बहस की. खड़गे ने केंद्र सरकार पर विपक्ष को डराने-धमकाने का प्रयास करने का आरोप लगाया; जवाब में, गोयल ने जोर देकर कहा कि सरकार कानून प्रवर्तन संगठनों के संचालन में हस्तक्षेप नहीं करती है।

जारी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के हिस्से के रूप में, प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को नई दिल्ली के नेशनल हेराल्ड भवन में यंग इंडियन लिमिटेड के कार्यालय को सील कर दिया। कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ-साथ उनके बेटे और पार्टी नेता राहुल गांधी से एजेंसी पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

'सेटिंग हो गई है..', ममता और PM मोदी की मुलाकात को लेकर ऐसा क्यों बोले दिलीप घोष ?

बस कुछ देर और फिर लगेगा आपकी जेब को झटका, RBI लेने जा रही ये बड़ा फैसला

क्या अपनी मर्जी से वोट भी नहीं दे सकती मुस्लिम महिला ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -