तीन तलाक की समाप्ति को एक साल, कल ‘मुस्लिम महिला अधिकार दिवस’ मनाएगी सरकार
तीन तलाक की समाप्ति को एक साल, कल ‘मुस्लिम महिला अधिकार दिवस’ मनाएगी सरकार
Share:

नई दिल्ली: अगस्त महीने का पहला सप्ताह केंद्र की मोदी सरकार के लिए ऐतिहासिक होने जा रहा है. राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया जाना है, धारा 370 को हटे एक साल हो रहा है और साथ ही तीन तलाक कानून बने भी एक साल पूरा हो रहा है. इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से इस मौके पर जश्न की तैयारी है.

अब 31 जुलाई को अल्पसंख्यक मंत्रालय की तरफ से इस दिन को मुस्लिम महिला अधिकार दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है. सरकार का दावा है कि पिछले एक साल में तीन तलाक के मामलों में सत्तर प्रतिशत तक की कमी दर्ज की गई है. गत वर्ष एक अगस्त की तारीख को तीन तलाक बिल लाया गया और तीन तलाक को गैर-कानूनी घोषित कर दिया गया. इस साल एक अगस्त को ईद है इसलिए सरकार और भाजपा की तरफ से एक दिन पहले ही जश्न मनाया जा रहा है. सरकार द्वारा जो कानून पास किया गया था उसके अनुसार, कोई भी मुस्लिम शख्स अपनी पत्नी को बोलकर-लिखकर या किसी अन्य माध्यम से तीन तलाक नहीं दे सकता है.

शुक्रवार को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. जिसमें तीन तलाक के बिल पर बात की जाएगी और बताया जाएगा कि किस प्रकार इस कानून से मुस्लिम महिलाओं को फायदा मिला है. इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाएं इस कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगी.

भारत ने दी मंजूरी, देश में कैम्पस खोलेगी विदेशी यूनिवर्सिटी

International Tiger Day पर CM YS Jagan ने जारी किया पोस्टर

अंबाला में सुरक्षित लैंड हुए राफेल, रक्षा मंत्री राजनाथ स‍िंह बोले- IAF की युद्धक क्षमता में वक्त पर बढ़ोतरी हुई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -