लॉकडाउन-4: हरियाणा-पंजाब के बीच नहीं चलेंगी बस, सरकार ने लगाई रोक

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार फिलहाल पंजाब अंतररातज्‍यीय बस सेवा बहाल करने से कतरा रही है. हरियाणा सरकार ने राज्यों, मुसाफिरों के बीच कोरोना वायरस संक्रमण  के डर से पंजाब में बस सेवा शुरू करने पर पाबन्दी लगा दी है. ऐसे में पंजाब और हरियाणा में बस सेवाएं सिर्फ राज्य के भीतर ही सीमित रहेंगी. वहीं, हिमाचल प्रदेश में अभी तक जिलों के अंदर ही बस सेवा शुरू हुई है.

हरियाणा ने बीते दिनों अन्‍य राज्‍यों के लिए बस सेवाएं आरम्भ करने का निर्णय लिया था. इसके तहत हरियाणा ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और उत्तराखंड अंतरराज्यी बसें चलाने का फैसला किया था. वहीं, हरियाणा में 15 मई से 10 जिलों में परिवहन सेवा आरंभ की गई थी. इसके तहत सूबे के 29 अलग-अलग रूटों के लिए बसें चलाई जा रही हैं.

आपको बता दें कि लॉकडाउन 4.0 में कुछ शर्तों को साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट को शुरू करने की इजाजत दी गई थी. लॉकडाउन 4.0 को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी की थी, जिसमें इंटर स्टेट बस सेवा को फिर से बहाल करने का फैसला केंद्र ने राज्यों पर छोड़ा था. दिशा-निर्देश के मुताबिक, राज्य आपसी सहमति के साथ अंतरराज्यीय बस सेवा को दोबारा से आरंभ कर सकते हैं. हालांकि, केंद्र ने यह भी कहा था कि राज्य में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य इलाकों में अंतरराज्यीय बस सेवा बहाल की जा सकती है.

प्रवासी मजदूरों के लिए महिला पुलिस अधिकारी ने किया ऐसा काम

क्या हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के उपयोग पर मिलने वाली है नई सलाह ?

आम्रपाली दुबे का बोल्ड अवतार आया सामने, यहां देखे ​फोटो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -