प्रवासी मजदूरों के लिए महिला पुलिस अधिकारी ने किया ऐसा काम

भारत में जारी लॉकडाउन के चलते काफी संख्या में प्रवासी मजदूर अपने घरों के लिए लंबी  पैदल यात्रा तय कर रहे हैं. भारत सरकार द्वारा सभी प्रवासियों की मदद के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बाद भी यह प्रवासी अपने घर जाने को बेताब हैं और पैदल ही लंबी यात्राएं कर रहे हैं. ऐसे में आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में महिला पुलिस अधीक्षक इन प्रवासियों की मदद के लिए सामने आई. उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए खाना बनाया.

एक दिन में कोरोना के रिकार्ड मामले आए सामने, वायरस से जंग में पिछड़ रहे यह राज्य

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विजयनगरम में अपने घरों के लिए पैदल चल रहे प्रवासियों ने मदद के लिए पुलिस अधीक्षक को फोन किया. इसके बाद महिला पुलिस अधिकारी बी राजा कुमारी ने प्रवासियों के खाने के लिए लेमन राइज बनाए. कुमारी को कुछ महिला प्रवासी कामगारों से 15-16 मई की रुक-रुक कर फोन आया था. उन्होंने कहा कि वे भोजन के बिना दो दिनों से नेल्लोर से चल रहे थे और विजयनगरम में चेक-पोस्ट पर पहुंचे थे.

लॉकडाउन-4 की निगरानी कर रहा गृह मंत्रालय, नियमों को लेकर जारी किए नए दिशा-निर्देश

अगर आपको नही पता तो बता दे कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए करीब दो महीने से देशभर में लॉकडाउन लागू है, लेकिन संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 5609 नए मामले सामने आए हैं और 132 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1,12,359 हो गई है. जिसमें से 63,624 सक्रिय मामले हैं, 45,300 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,435 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. वहीं, आज राजस्थान में 83 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ा कदम, भारतीय कंपनियों से खरीदे जाएंगे हथियार

भयंकर आवाज से हिला बेगलुरू, घरों की खिड़कियां और दरवाजों में आया भूचाल

याददाश्त कम होने की समस्या से मिल सकता है छूटकारा, वैज्ञानिकों ने खोज निकला तरीका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -