अफगानिस्तान में आतंकवादियों को खदेड़ने के बाद सरकारी सुरक्षा बलों ने जिले पर किया कब्जा
अफगानिस्तान में आतंकवादियों को खदेड़ने के बाद सरकारी सुरक्षा बलों ने जिले पर किया कब्जा
Share:

काबुल: अफगान सरकार के सुरक्षा बलों ने तालिबान आतंकवादियों को निष्कासित कर दिया और भारी संघर्ष के बाद अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत फरयाब में एक प्रमुख उपनगरीय जिले पर कब्जा कर लिया, देश के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को पुष्टि की। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अफगान वायु सेना द्वारा समर्थित राष्ट्रीय सेना के कमांडो सहित राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों ने मंगलवार रात दावत आबाद जिले में एक सफाई अभियान शुरू किया। इस ऑपरेशन के परिणामस्वरूप कई तालिबान आतंकवादी मारे गए और घायल हुए।

बयान में कहा गया है कि बुधवार तड़के जिले को पूरी तरह से आतंकवादियों से मुक्त कर दिया गया था, और जल्द ही कानून का शासन दौलत आबाद में वापस आ जाएगा, जब सरकारी कार्यालय और स्थानीय पुलिस स्टेशन थे, रिपोर्ट के अनुसार

तालिबान आतंकवादियों ने भारी लड़ाई के बाद जिले पर कब्जा कर लिया जब अफगान सुरक्षा बलों ने 7 जून को पड़ोसी जिलों में चतुराई से पीछे हटना शुरू कर दिया। तालिबान आतंकवादियों, जिन्होंने हाल के हफ्तों में सुरक्षा बलों पर हमला किया और अफगानिस्तान के कई उपनगरीय जिलों पर कब्जा कर लिया, ने अब तक रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है। जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका और नाटो सैनिक देश छोड़ रहे हैं, देश में हिंसा बढ़ रही है।

भारतीय रेलवे ने 26 से अधिक ट्रेनों को किया रद्द, यात्रा की योजना बनाने से पहले जरूर देख ले ये लिस्ट

भारत को 50 करोड़ कोरोना वैक्सीन देगा अमेरिका, जल्द आएगी पहली खेप

दिल्ली नगर निगम: 3 भाजपा पार्षदों को चुना गया एमसीडी का मेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -