दिल्ली नगर निगम: 3 भाजपा पार्षदों को चुना गया एमसीडी का मेयर
दिल्ली नगर निगम: 3 भाजपा पार्षदों को चुना गया एमसीडी का मेयर
Share:

अधिकारियों ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा के मेयर उम्मीदवार को बुधवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम में निर्विरोध चुन लिया गया। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगम चुनाव के लिए महापौर और उप महापौर पदों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। बुधवार को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के मेयर के रूप में तीन पार्षद निर्विरोध चुने गए। 

महापौर और उप महापौर के पदों के लिए, भाजपा से केवल राजा इकबाल (जीटीबी वार्ड) और अर्चना (होलंबी खुर्द) ने अपना नामांकन दाखिल किया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों को यहां सिविक सेंटर में आयोजित एनडीएमसी हाउस के एक सत्र में निर्विरोध चुना गया। भाजपा शासित नगर निकाय में मेयर, डिप्टी मेयर और एनडीएमसी पैनल के सदस्यों के पदों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 8 जून थी। 

एनडीएमसी पैनल के सदस्यों के लिए, जोगी राम जैन, विजय भगत, दोनों भाजपा से, अधिकारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के राजीव यादव निर्विरोध चुने गए। इसके अलावा, भाजपा के योगेश वर्मा ने भी दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के सदस्य, सलाहकार परिषद के पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था, और निर्विरोध चुने गए थे, उन्होंने कहा। एनडीएमसी हाउस की बैठक के दौरान उपरोक्त पदों के लिए चुनाव केवल औपचारिकताएं थीं क्योंकि महापौर और उप महापौर के पदों के लिए केवल एक नामांकन दाखिल किया गया था।

अखिलेश यादव का दावा- 2022 यूपी चुनाव में 350 से अधिक सीटें जीतेगी सपा, बनाएँगे सरकार

पंजाब चुनाव में नड्डा और अमित शाह संभालेंगे भाजपा की कमान, इस बार शिअद नहीं होगी साथ

कोवैक्सिन को लेकर कांग्रेस के दावों पर भड़के संबित पात्रा, बोले- ‘वैक्सीन पर भ्रम फैलाकर किया महापाप’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -