किसानों की मांग पर विचार करने के लिए सरकार को अब आगे आना होगा: कानून मंत्री

By Nikki Chouhan
Jan 12 2021 05:14 PM
किसानों की मांग पर विचार करने के लिए सरकार को अब आगे आना होगा: कानून मंत्री

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कानूनों की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं के एक बैच पर आदेश पारित करते हुए तीनों कृषि कानूनों के कार्यान्वयन पर रोक लगा दी। अगले आदेश तक तीनों कृषि कानूनों पर रोक लगाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने कहा, "राष्ट्र मानवीय समस्याओं के समाधान के लिए अनुसूचित जाति से बहुत उम्मीद करेगा, लेकिन मूलतः यह नीति का मामला लगता है।

"मुझे नहीं पता कि सुप्रीम कोर्ट आखिरकार इस मामले को किस हद तक सुलझाने में सक्षम है। किसानों की मांग पर अनुकूल विचार करने के लिए उत्तरदायी सरकार को अब आगे आना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने अपनी बुद्धिमत्ता के अनुसार फैसला किया है और मुझे लगता है कि मानवीय समस्या के समाधान के लिए राष्ट्र सुप्रीम कोर्ट से बहुत उम्मीद करेगा। कुमार ने आगे कहा, मुझे उम्मीद है कि किसान संगठन सुप्रीम कोर्ट के इशारे पर जवाब देंगे लेकिन अनिवार्य रूप से यह नीति का मामला लगता है।

फिर, मैं समिति के गठन पर टिप्पणी करना पसंद नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि किसानों को पहले से ही उच्चतम राजनीतिक स्तर पर सूचित किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आगे कहा, अगर यह समिति इस मामले के साथ प्रगति करने में सक्षम है तो यह एक स्वागत योग्य कदम है लेकिन मुझे अपनी आपत्तियां हैं।

रूस ने नए कोरोनावायरस संस्करण पर 1 फ़रवरी तक ब्रिटेन की उड़ान को किया निलंबित

केंद्र से अखिलेश का सवाल, कहा- सरकार बताए गरीबों को कब मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन ?

चीन में फिर लौटा कोरोना, तीन शहरों में लागू किया गया लॉकडाउन