केंद्र से अखिलेश का सवाल, कहा- सरकार बताए गरीबों को कब मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन ?

By Bhavesh Bakshi
Jan 12 2021 04:42 PM
केंद्र से अखिलेश का सवाल, कहा- सरकार बताए गरीबों को कब मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन ?

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने स्वामी विवेकानंद की जयंती के दिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने भाजपा को सबसे झूठी पार्टी बताते हुए कहा कि सरकार को यह बताना चाहिए कि गरीबों को मुफ्त में कोरोना वायरस की वैक्सीन कब तक लगा दी जाएगी. 

कभी कोरोना वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बताकर नहीं लगवाने का ऐलान करने वाले अखिलेश ने नेताओं से वैक्सीन वक़्त पर लगवा लेने की पीएम मोदी की अपील के संबंध में सवाल किए जाने पर कहा कि मुझे इसका प्रोटोकॉल नहीं मालूम. इसका प्रोटोकॉल सरकार को निर्धारित करना है. उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए सवाल किया कि वे बताएं कि बजट उन्हें कितना मिला है? अखिलेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान, नौजवान और हर तबके के लोग भाजपा की सरकार को हटाना चाहते हैं.

किसान आंदोलन को लेकर अखिलेश ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे किसानों की बात नहीं मानी है तो कम से कम सर्वोच्च न्यायालय के कहने पर सरकार को चाहिए कि कृषि कानून वापस ले ले. सरकार को ये कानून फ़ौरन रद्द करना चाहिए. उन्होंने भाजपा को किसानों की आय दोगुनी करने का वादा याद दिलाते हुए कहा कि यदि किसान एमएसपी मांग रहे हैं तो सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह MSP मिलना सुनिश्चित करे.

कंडासामी लगातार तीसरे दिन भी उपराज्यपाल के खिलाफ विधानसभा के अंदर धरने पर बैठे

यूपी में बोले ओवैसी- अखिलेश सरकार के समय मुझे 12 बार पूर्वांचल आने से रोका गया

छोटे चुनावी फायदों के लिए बल्कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे के लिए है गुपकर गठबंधन- महबूबा मुफ़्ती