सरकार अपनी सरकारी मशीनरी का कर रही है दुरुपयोग: रमेश चेन्निथला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला ने आरोप लगाया है कि केरल विधानसभा अध्यक्ष पी शिवरामकृष्णन अपने अधिकार से परे काम कर रहे थे और राज्य सरकार अपने राजनीतिक आकाओं के निहित स्वार्थों की रक्षा के लिए अपनी आधिकारिक मशीनरी और संस्थानों का दुरुपयोग कर रही थी। चेन्निथला ने मीडिया के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय को विशेषाधिकार नोटिस का उल्लंघन करने के लिए अध्यक्ष और राज्य विधान सचिवालय के लिए कोई अधिकार नहीं था। विधान सचिवालय द्वारा जारी नोटिस में ईडी के अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है कि एजेंसी लाइफ मिशन हाउसिंग प्रोजेक्ट से संबंधित दस्तावेज क्यों चाहती है।

विधान सचिवालय सीपीआई (एम) के विधायक जेम्स मैथ्यू की शिकायत पर कार्रवाई कर रहा था, जिसने लाइफ मिशन हाउसिंग प्रोजेक्ट के विवरण की मांग में केंद्रीय प्रवर्तन एजेंसी के अधिकार को चुनौती दी थी। श्री चेन्निथला ने कहा कि राज्य सरकार के पास केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जांच को रोकने का कोई अधिकार नहीं है। ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को बिनेश कोदियरी के आवास पर छापा मारा था, जो प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा लागू किए गए समान कार्यों के लिए निर्धारित प्रक्रियाओं के अनुसार था। नियमों के अनुसार छापेमारी की गई। ईडी के पास तलाशी के लिए न्यायालय से उचित वारंट था और यह मूर्खता के अलावा कुछ भी नहीं था कि सरकार ने छापे को रोकने के लिए अपनी मशीनरी का इस्तेमाल किया।

उन्होंने टिप्पणी की, इन कार्रवाइयों का उद्देश्य विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों द्वारा चल रही जांच पर हमला करना था। उन्होंने बताया कि ईडी द्वारा लाइफ मिशन हाउसिंग प्रोजेक्ट में कथित वित्तीय गड़बड़ी की जांच किसी भी तरह से विधायी विशेषाधिकार के उल्लंघन के लिए नहीं है, यह कहना है कि राज्य सरकार द्वारा इस तरह की कार्रवाई केंद्रीय एजेंसियों के कारोबार को प्रतिबंधित करने के उद्देश्य से चुनौतीपूर्ण है।

जाम में फंसी थी एम्बुलेंस, ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने 2 किमी दौड़कर क्लियर कराया रास्ता, Video Viral

इस कारण मनाई जाती है दिवाली से पहले छोटी दिवाली

फ़ारूक़ अब्दुल्ला बोले- जम्मू कश्मीर का पुराना दर्जा बहाल होने तक मैं नहीं मरूंगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -