राज्यपाल ने कहा, साओ पाउलो निशान के बाद सिनोवाक वैक्सीन का कर सकते है उपयोग
राज्यपाल ने कहा, साओ पाउलो निशान के बाद सिनोवाक वैक्सीन का कर सकते है उपयोग
Share:

साओ पाउलो की स्थिति हाल ही में कहती है कि सिनोवैक वैक्सीन के देर से चरण के परीक्षण के बाद वे स्वास्थ्य नियामक की मंजूरी के बिना बाहर रोल करेंगे।

एक साक्षात्कार में, राज्य के राज्यपाल ने कहा कि वे गुरुवार को ब्राजील से मंजूरी के बिना चीन के सिनोवैक द्वारा विकसित COVID-19 वैक्सीन का उपयोग करेंगे। जिस पर जोआओ डोरिया की टिप्पणी राष्ट्रपति जायर बोलसनारो के कुछ आलोचकों के बीच चिंता का विषय है कि साओ पाउलो के इस तरह के बयान के बाद ब्राजील के स्वास्थ्य नियामक अन्वेषा की स्वतंत्रता खतरे में है। डोरिया ने यह भी कहा 'साओ पाउलो अन्य देशों में स्वास्थ्य नियामकों से अनुमोदन के आधार पर सिनोवैक बायोटेक लिमिटेड से वैक्सीन का उपयोग कर सकता है।' उन्होंने यह भी कहा, "आज, संदेह है कि एनविसा को राष्ट्रपति पद से राजनीतिक हस्तक्षेप का सामना करना पड़ सकता है और एक स्वतंत्र एजेंसी होने में विफल हो सकती है जैसा कि यह होना चाहिए, जैसा कि होना चाहिए।" बाद में उन्होंने कहा कि यदि राज्य संयुक्त राज्य अमेरिका में, यूरोप में और एशिया में, ऊपर अधिकारियों द्वारा अनुमोदित होने पर वैक्सीन के उपयोग के लिए उपयुक्त राज्य पर विचार करेगा।

अब तक, संघीय सरकार का मुख्य दांव एस्ट्राजेनेका द्वारा अन्य वैक्सीन डेवलपर्स जैसे जॉनसन एंड जॉनसन एंड फाइजर लिमिटेड के साथ विकसित किए जा रहे एक टीके पर रहा है।

जर्मनी में लगभग 1 मिलियन कोरोनावायरस संक्रमित मरीज किए गए दर्ज

ब्रिटेन ने इंग्लैंड में लॉकडाउन के बाद नए उपायों का दिया विवरण

सैमुअल पैटी की हत्या के मामले में फ्रांस ने चार किशोर छात्रों पर लगाया अपराध का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -