जर्मनी में लगभग 1 मिलियन कोरोनावायरस संक्रमित मरीज किए गए दर्ज
जर्मनी में लगभग 1 मिलियन कोरोनावायरस संक्रमित मरीज किए गए दर्ज
Share:

बर्लिन: कोरोनावायरस ने फिर से लोगों को भारी संख्या में संक्रमित करना शुरू कर दिया है। रोग नियंत्रण के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने कहा कि जर्मनी ने शुक्रवार को कोरोना द्वारा संक्रमित लगभग एक मिलियन मामले दर्ज किए।

संस्थान 22,000 से अधिक नए दैनिक मामलों की रिपोर्ट कर रहा है जो देश के कुल एक मिलियन अंकों से आगे बढ़ रहे हैं। जर्मनी ने बड़े पैमाने पर वसंत में वायरस के प्रसार का आयोजन किया था, लेकिन संक्रमण की दूसरी लहर से कठिन मारा गया है। रोगियों की संख्या में तीव्रता से वृद्धि हो रही है। राष्ट्रव्यापी पीड़ितों की कुल संख्या अक्टूबर की शुरुआत में 360 से अधिक हो गई है जो पिछले सप्ताह 3,500 से अधिक है। सबसे अधिक आबादी वाले उत्तरी राइन-वेस्टफेलिया राज्य ने सभी मामलों में एक चौथाई से अधिक दर्ज किए, जो कि बावरिया के 198% पुष्टि संक्रमणों से आगे थे। हाल ही में, बर्लिन में भी महामारी की शुरुआत से 62,000 मामले देखे गए हैं।

त्यौहार का समय है, जिसके लिए क्रिसमस और नए साल के जश्न के नियमों को आसान बनाया जाएगा, जिससे 23 दिसंबर से नए साल के दिन तक 10 वयस्कों की बैठकें की जा सकेंगी। यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था ने रेस्तरां, बार, खेल सुविधाएं और सांस्कृतिक स्थल बंद कर दिए हैं, हालांकि स्कूल और दुकानें खुली रहती हैं।

ब्रिटेन ने इंग्लैंड में लॉकडाउन के बाद नए उपायों का दिया विवरण

सैमुअल पैटी की हत्या के मामले में फ्रांस ने चार किशोर छात्रों पर लगाया अपराध का आरोप

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन जारी किया कोरोना के लिए नया डेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -