महिलायें शिकायत सीधे राजभवन में करें-राज्यपाल
महिलायें शिकायत सीधे राजभवन में करें-राज्यपाल
Share:

पटना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मल्लिक ने एलान किया है कि कॉलेजों की छात्राएं अब छेड़खानी की शिकायत सीधे राजभवन कर सकेंगी. राज्यपाल ने कहा कि महिलाओं के साथ छेड़खानी की शिकायत थाने में बाद में पहले राजभवन में होगी. कोई भी महिला राजभवन में 24 घंटे में कभी भी फोन कर सकती है. राजभवन में कुछ टेलिफोन लाइन्स लगाये जा रहे हैं और खास तौर पर कुछ अधिकारियों की नियुक्ति की जा रही है. राजभवन के ये अधिकारी खुद जाकर महिला की ना सिर्फ सहाय़ता, बल्कि एफआईआर वगैरह दर्ज कराएंगे.

 राज्यपाल ने कहा कि हर कक्षा में अब सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे और शिक्षक भी अब हर वक्त राजभवन की नजर में होंगे. उन्होंने कहा कि शिक्षकों को अब ना सिर्फ बायोमिट्रिक मशीन में हाजिरी लगानी होगी, बल्कि उनकी हर कक्षा पर सीसीटीवी के माध्यम से राजभवन की नजर रहेगी.

शिक्षक क्या पढ़ा रहे हैं, पढ़ा भी रहें हैं या नहीं, ये सब राजभवन की निगरानी में रहेगा. बिहार के कुलाधिपति ने पटना में आयोजित छात्र संवाद में कहा कि एक साल के अंदर इसकी व्यवस्था पूरी कर ली जाएगी. राज्यपाल ने कहा कि हर कॉलेज के छात्रों और शिक्षकों को अपनी महिला सहकर्मियों और छात्राओं का सम्मान करना होगा.

 

नाबालिग बच्ची और मां के साथ 20 लोगों ने किया गैंगरेप

जदयू नेता पप्‍पू पटेल को अपराधियों ने गोली मारी, अस्पताल में इलाज जारी

दाती महाराज को लुकआउट नोटिस जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -