शिवाजी से गडकरी की तुलना कर बुरे फंसे राज्यपाल कोश्यारी, मचा बवाल
शिवाजी से गडकरी की तुलना कर बुरे फंसे राज्यपाल कोश्यारी, मचा बवाल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बयान पर पूरे महाराष्ट्र में हंगामा मचा है। जहां उद्धव खेमे की शिवसेना, कांग्रेस एवं NCP के नेता उनपर हमला बोल रहे हैं, तो वहीं भाजपा ने भी उन्हें ऐसा बयान न देने के सलाह दे डाली। उद्धव खेमे के नेता संजय राउत ने कहा कि प्रदेश में ऐसा गुस्सा कभी किसी राज्यपाल के विरुद्ध नहीं देखा। लोग हंगामा कर रहे हैं। महाराष्ट्र में राज्यपाल पद की गरिमा समाप्त हो गई, क्योंकि भाजपा ने राजभवन को अपना पार्टी मुख्यालय बना रखा है। 

दरअसल, राज्यपाल कोश्यारी औरंगाबाद में स्थित डॉ। बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी के दीक्षांत कार्यक्रम में सम्मिलित हुए थे। यहां उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी एवं NCP सुप्रीमो शरद पवार को डिलिट की उपाधि से सम्मानित किया गया। इसके चलते  कोश्यारी ने शिवाजी महाराज को पुराने युग का आदर्श बताया था तथा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और शरद पवार को नए युग का आदर्श बताया था। भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि यदि कोई आपसे पूछता है कि आपका आदर्श कौन है, तो आपको उसे तलाशने के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है, वे आपको यहीं महाराष्ट्र में मिल जाएंगे। छत्रपति शिवाजी महाराज तो पुराने युग की बात है। अब नए युग में तो डॉ। बाबासाहेब अंबेडकर से लेकर नितिन गडकरी तक आपको यहीं मिल जाएंगे। 

उन्होंने कहा- 'पहले जब हम स्कूल-कॉलेज में पढ़ते थे तो हमसे पूछा जाता था कि आपका पसंदीदा हीरो, पसंदीदा नेता कौन है? हम सुभाष चंद्र बोस, जवाहरलाल नेहरू एवं गांधीजी बोलते थे। मगर मुझे लगता है कि यदि कोई आपसे पूछे कि आपका आइकन कौन है? आपका पसंदीदा हीरो कौन है? तो महाराष्ट्र के बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। ये आपको महाराष्ट्र में मिल जाएंगे एवं 'शिवाजी' उनमें से एक हैं, हालांकि, वह अब पुरानी पीढ़ी के हैं। तो बात करते हैं नई पीढ़ी की जो आपको यहां डॉ। अंबेडकर से लेकर डॉ। गडकरी यानी नितिन गडकरी जी तक मिलेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने आपस में भिड़े जदयू के नेता, मचा बवाल

'नौकरियां देने की ये प्रक्रिया अनवरत जारी रहेगी..', रोज़गार मेले में बोले पीएम मोदी

दो टुकड़ों में टूटेगा बंगाल ? अलग-अलग राज्य बनाने की मांग हुई तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -