'नौकरियां देने की ये प्रक्रिया अनवरत जारी रहेगी..', रोज़गार मेले में बोले पीएम मोदी
'नौकरियां देने की ये प्रक्रिया अनवरत जारी रहेगी..', रोज़गार मेले में बोले पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: रोजगार मेले के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार (22 नवंबर) को युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं को नौकरी देने की प्रक्रिया अनवरत चलती रहेगी। बता दें कि, केंद्र की मोदी सरकार ने साल 2023 के आखिर से पहले 10 लाख नौकरियां देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। पीएम मोदी ने नियुक्ति पाने वाले नए लोगों का स्वागत किया और उन्हें शुभकामनाएं भी दी।

मंगलवार को पीएम मोदी ने नई नियुक्ति पाने वालों को केंद्र सरकार का प्रतिनिधि करार दिया। पीएम मोदी ने कहा कि, 'रोजगार मेले में जुड़े सभी युवा साथियों को बहुत बहुत बधाई, आज एक साथ भारत के हजारों घरों में खुशहाली की शुरुआत हुई।' उन्होंने कहा कि, 'देश के युवाओं को रोजगार मेले के जरिए नियुक्ति पत्र प्रदान करने का ये अभियान ऐसे ही अनवरत जारी रहेगा।' पीएम मोदी ने बताया है कि प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम (PLI) से 60 लाख नए रोजगार तैयार होने की संभावना है। 

उन्होंने कहा है कि, 'मेक इन इंडिया और वोकल फॉर लोकल जैसी पहल रोजगार और स्व रोजगार के अवसर सृजित करती हैं।' पीएम मोदी ने कहा कि, 'आज जो अपना व्यापार करना चाहते हैं, उन्हें मुद्रा लोन योजना से बड़ी सहायता मिल रही है और अब तक 35 करोड़ से ज्यादा लोन दिए जा चुके हैं।' पीएम मोदी ने आगे कहा कि, 'सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में नौकरियों की अपार संभावनाएं बन रही हैं और ये मौके युवाओं के अपने ही गांव और शहर में बन रहे हैं। हमारे 80 हजार से ज्यादा स्टार्ट-अप युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दे रहे हैं।'

आज़म खान को एक और झटका, जौहर यूनिवर्सिटी मामले में हाई कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

बंगाल में फिर एक्टिव हुए मिथुन दा, पंचायत चुनाव में करेंगे भाजपा का प्रचार

MCD चुनाव के टिकट बेचे ? AAP कार्यकर्ताओं ने अपने ही विधायक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, Video वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -