दो टुकड़ों में टूटेगा बंगाल ? अलग-अलग राज्य बनाने की मांग हुई तेज
दो टुकड़ों में टूटेगा बंगाल ? अलग-अलग राज्य बनाने की मांग हुई तेज
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल को विभाजित कर दो अलग-अलग राज्य बनाने की मांग तेज हो गई हैं। इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता भी दो धड़ों में बंटे हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, पश्चिम बंगाल भाजपा के पूर्व प्रमुख दिलीप घोष ने स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी इस प्रकार की किसी मांग का समर्थन नहीं करती है। वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) अखिल गिरी नेता द्वारा की गई अपमानजनक  टिप्पणी को लेकर भाजपा ने विधानसभा में विरोध प्रदर्शन किया।

रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा के बांकुरा से MLA ओंदा अमरनाथ सखा ने दक्षिण बंगाल में पांच जिलों को लेते हुए अलग राज्य की मांग की है। भाजपा विधायक ने कहा है कि, 'पुरुलिया, बांकुरा, झारग्राम, पश्चिमी मिदनापोर और बीरभूम की जनता अनदेखी की शिकार हैं। मैं इन जिलों के लोगों से आग्रह करता हूं कि अलग राज्य के दर्जे की मांग उठाएं और हमारी आवाज को मजबूत करें।' एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने यह भी कह दिया कि यदि पार्टी पंचायत चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करती है, तो अलग राज्य की मांग केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के समक्ष रखी जाएगी। 

सूत्रों के अनुसार, इससे पहले विष्णुपुर से भाजपा सांसद सौमित्र खान की ओर से भी इसी तरह की मांग उठाई गई थी। वहीं, उत्तर बंगाल में भाजपा के कई निर्वाचित प्रतिनिधि भी लोगों की अनदेखी का हवाला दे रहे हैं। ये नेता भी अलग राज्य की मांग उठा रहे हैं। हालांकि, भाजपा के प्रदेश या केंद्रीय नेतृत्व की ओर से इस मांग का समर्थन नहीं किया गया है।

आज़म खान को एक और झटका, जौहर यूनिवर्सिटी मामले में हाई कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

बंगाल में फिर एक्टिव हुए मिथुन दा, पंचायत चुनाव में करेंगे भाजपा का प्रचार

MCD चुनाव के टिकट बेचे ? AAP कार्यकर्ताओं ने अपने ही विधायक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, Video वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -