युवाओं को बिहार सरकार का बड़ा तोहफा, किया ये ऐलान
युवाओं को बिहार सरकार का बड़ा तोहफा, किया ये ऐलान
Share:

पटना: बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी आई है। प्रदेश में नीतीश सरकार 10 हजार व्यक्तियों को नौकरी देने जा रही है। इन पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए अगले एक सप्ताह के अंदर नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। कहा जा रहा है कि अगले वर्ष फरवरी तक यह बहाली प्रक्रिया पूरी करने का टारगेट रखा गया है। संविदाकर्मियों की नियुक्ति बिहार में चल रहे भूमि सर्वेक्षण काम के लिए किया जाएगा।

मंगलवार को राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक कुमार मेहता ने इसकी खबर दी। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार ने भूमि सर्वेक्षण के काम को शीघ्र ही पूरा करने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए बड़े आँकड़े में कर्मियों की आवश्यकता है। इसलिए सरकार 10 हजार पदों पर संविदा आधारित भर्ती करने जा रही है। इसकी प्रक्रिया आरम्भ हो गई है। शीघ्र ही विज्ञापन जारी कर बहाली आरम्भ कर दी जाएगी।

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि संविदा के आधार पर कुल 10 हजार पदों पर बहाली की जाएगी। इनमें से 8200 पद अमीन के होंगे। अन्य पदों पर बंदोबस्त अफसर, कानूनगो एवं लिपिक की बहाली की जाएगी। फरवरी 2023 तक इन्हें नियुक्त कर ट्रेनिंग दी जाएगी, तत्पश्चात, प्रदेश के विभिन्न जिलों में भूमि सर्वेक्षण के लिए तैनात कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जमीन सर्वे के पश्चात् चकबंदी का काम पूरा किया जाएगा। ये काम भी इन्हीं कर्मचारियों से कराया जाएगा।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने बीच सड़क पर लगाए पुशअप्स, बच्चे ने भी दिया साथ

'पाकिस्तान से फिर व्यापार शुरू करे भारत..', आम आदमी पार्टी की मांग

यूरोपियन क्लब शतरंज में विदित और हरिकृष्णा ने बनाया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -