यूरोपियन क्लब शतरंज में विदित और हरिकृष्णा ने बनाया रिकॉर्ड
यूरोपियन क्लब शतरंज में विदित और हरिकृष्णा ने बनाया रिकॉर्ड
Share:

37वीं यूरोपियन क्लब शतरंज चैंपियनशिप का खिताब सर्बिया के शतरंज क्लब नोवी बोर ने जीत हासिल कर ली है। नोवी बार की इस जीत मे इंडिया  का बड़ा योगदान रहा क्यूंकी क्लब से सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में सबसे आगे इंडिया के विदित गुजराती और पेंटाला हरीकृष्णा रहे। अंतिम 7वे राउंड में टीम नें फ्रांस की आसनीर्स ले ग्रांड क्लब को 3.5-1.5 से मात देते हुए निरंतर 7वी जीत से खिताब अपने नाम कर लिया है । 

पहले बोर्ड पर खेलते हुए पेंटाला हरीकृष्णा नें 2765 रेटिंग का प्रदर्शन भी कर चुके है और इस बीच खेले 7 राउंड में 3 जीत 3 ड्रॉ खेले जबकि एक मुक़ाबला हारा , हरी नें 5वे राउंड में विश्वनाथन आनंद तो 7वे राउंड में फ्रांस के दिग्गज मकसीम लागरेव को भी पराजित कर दिया है। वही दूसरे बोर्ड पर विदित नें 2885 का आसधारण खेल दिखाया और निरंतर 6 मुक़ाबले जीतकर सबसे बेहतरीन प्रदर्शन भी किया है । विदित को सिर्फ अंतिम राउंड में हार मिली ,उन्होने राउंड 4 से राउंड 6 के दौरान नॉर्वे के आर्यन तारी , रोमानिया के रिचर्ड रापोर्ट और उक्रेन के यूरी क्रायवोंरुचको जैसे बड़े नामों को मात दी है।

नोवी बार कुल 14 अंको के साथ पहले स्थान पर रही जबकि फ्रांस की E चैस 92 12 अंको के साथ दूसरे तो जर्मनी की स्चा क्लब 1934 11 अंक लेकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है। विश्वनाथन आनंद और गुकेश की टीम रोमानिया की एएसई सुपरबेट क्लब 10 अंक बनाकर टाईब्रेक पर छठे स्थान पर रही तो इतने ही अंक बनाकर भारत के अर्जुन एरिगासी और निहाल सरीन की टीम स्लोवेनिया के ताजफ़ून क्लब को 8वाँ स्थान प्राप्त हुआ है ।

राष्ट्रीय खेलों में पंजाब को मात देकर महिला हॉकी टीम ने जीता गोल्ड मेडल

इटली के शहर फ्लोरेंस में 28 वर्ष बाद एटीपी टूर की हुई वापसी

T20 वर्ल्ड कप: गाली देकर फंस गए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान, क्या टूर्नामेंट से होंगे बाहर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -