दक्षिण अफ्रीका में टूटा मौत का रिकॉर्ड, सरकार की चिंता बढ़ी
दक्षिण अफ्रीका में टूटा मौत का रिकॉर्ड, सरकार की चिंता बढ़ी
Share:

जोहान्सबर्ग: कोरोना संक्रमण से प्रभावित देशों की लिस्ट में फेरबदल प्रत्येक दिन किये जा रहे है. इस लिस्ट में अब 5वे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका आ गया है. यहा पर संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख 73 हजार से अधिक हो गया है. वहीं मौत का आंकड़ा 5 हजार से ऊपर चला गया है. ऐसे में देश के स्वास्थ्य मंत्री ज्वेली माखिसे( Minister Zweli) ने संकट की इस घड़ी में लोगों से एकजुट होने का अनुरोध किया है. मंत्री ने लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि सरकार इस वायरस के विरुद्ध लड़ रही है सभी लोग उनका इस संकट की घड़ी में सभी जरुरी नियमों को पालन करते हुए मदद करें. 

जंहा इस बारें में उन्होंने कहा कि सरकार ने इस संक्रमण से निपटने के लिए सभी बंदोबस्त किए हैं ताकी यह संक्रमण तेजी से ना बढ़े, लेकिन बिना आपके सहयोग के इस सरकार एकतरफा इस लड़ाई में विजय पाई जा सकती है. इसलिए हर एक नागरिक को सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों को पालन करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कुछ उपायों को निर्धारित किया गया है, जिसका हमें पालन किया जाना चाहिए.

जिसके साथ ही देश में सोशल डिस्टेंसिंग पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश में निरंतर मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन कुछ लोग अब भी निरंतर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे और ना हीं मास्क पहन रहे हैं. जिसके साथ ही वक़्त-वक़्त पर हाथ भी नही धो रहे हैं. उनका कहना है कि ऐसे में देश में संक्रमितों की बढ़ने की पूरी सम्भावना है. इसलिए हम लोगों को इन सभी नियमों का पालन करना जरुरी है. 

कोरोना वैक्सीन की दौड़ में आगे आया चीन, बुजुर्गों को भी ​ठीक कर सकती है ये दवा

ICC को टी-20 को लेकर है संदेह, जानें क्या है इसके पीछे का खेल

आज दुनिया को मिल जाएगी कोरोना की वैक्सीन ? सुर्खियां बना लैंसेट के संपादक का ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -