ICC को टी-20 को लेकर है संदेह, जानें क्या है इसके पीछे का खेल
ICC को टी-20 को लेकर है संदेह, जानें क्या है इसके पीछे का खेल
Share:

ICC का जो विश्व कप आयोजन का खेल है वह जितना सीधा दिख रहा है, वैसा है नहीं. कोरोना संक्रमण के फैलने से पहले के कार्यक्रम पर नजर डालें तो इस वर्ष अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में और 2021 में अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी-20 विश्व कप होने वाला था. जिसके बाद 2023 में मार्च-अप्रैल में भारत में वनडे विश्व कप होने वाला था, लेकिन कोरोना ने सब बिगाड़ दिया. ICC ने इस वर्ष होने वाले विश्व कप को स्थगित कर दिया है.

ICC ने विकल्प खुले रखे : ICC के एक सूत्र का कहना है कि क्रिकेट की वैश्विक संस्था को संदेह है कि अगले वर्ष इंडिया में स्थिति ऐसी नहीं होंगी कि वहां पर T-20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाए और यही वजह है कि हमने विकल्प खुले रखे हैं. यह चीज हम आधिकारिक तौर पर नहीं बोल सकते, लेकिन हमें जो रिपोर्ट्स मिली है और बैठक में जो चर्चा हुई है उससे हम इसी फैसले पर पहुंचे हैं. हालांकि, अभी इस पर निरंतर चर्चा की जा रही है. हमने अभी मेजबान तय करने के लिए कोई अंतिम तारीख नहीं रखी है.

इस बारे में आगे कहा गया है कि हमने अभी यह तय नहीं किया है कि 2021 T-20 वर्ल्ड कप कहां होगा और वर्ष 2022 का कहां होने वाला है. पहले अगले वर्ष  T-20 वर्ल्ड कप भारत में होना था. एक पहलू यह भी है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी यह चाह रहा है कि उसके यहां इस वर्ष T-20 वर्ल्ड कप नहीं हो रहा तो अगले वर्ष इंडिया के स्थान पर उसे मेजबानी मिल जाए और इंडिया में वर्ष 2022 में T-20 वर्ल्ड कप हो. ICC के लिए भी यह अच्छा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में आधे से अधिक काम हो गया है. अगर ऑस्ट्रेलिया में वर्ष 2022 में आयोजित होगा तो वह सब कार्य ख़राब  हो जाएगा.

बॉक्सरों के लिए सामने आई राहत की खबर, चीफ कोचों की कोरोना रिपोर्ट निकली नेगेटिव

स्पेनिश मोटोजीपी रेस के दौरान हुआ भयानक हादसा, यह चैंपियन हुआ घायल

EPL: मैनचेस्टर यूनाईटेड को पराजित कर चेल्सी ने एफए कप फाइनल में बनाई जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -