कोरोना वैक्सीन की दौड़ में आगे आया चीन, बुजुर्गों को भी ​ठीक कर सकती है ये दवा
कोरोना वैक्सीन की दौड़ में आगे आया चीन, बुजुर्गों को भी ​ठीक कर सकती है ये दवा
Share:

चीन की कोविड-19 दवा भी सफलता के झंडे गाड़ रही है. चीन की दवा ने भी इंसानी टेस्ट के दूसरे चरण में सफलता हासिल कर ली है. शोधकर्ता और डॉक्टरों ने मानना है, कि ये दवा इंसानों के लिए काफी हद तक सुरक्षित है. साथ ही बॉडी के इम्यून सिस्टम को और पुख्ता कर रही है. इसके दूसरे चरण के नतीजे द लैंसेट मैगजीन में पब्लिश किए गए है. 

तमिलनाडु में सामने आए 4,900 से अधिक नये मामले, 1.75 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा

विदेशी मीडिया से मिली खबरों के अनुसार, पहले फेज की तुलना में चीन की दवा को दूसरे चरण में अधिक लोगों पर परीक्षण किया गया. पहले चरण में 108 ठीक लोगों पर परीक्षण किया गया था. जबकि, दूसरे चरण में इस दवा को 508 लोगों पर परीक्षण किया गया है. चीन के जियांशु प्रोविंशियल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के प्रोफेसर फेंगकाई झू ने बताया कि हमने इन 508 लोगों में 18 से लेकर 55 वर्ष से अधिक तक की आयु के लोगों को ​सम्मिलित किया था. ये प्रथम चरण का ट्रायल से पांच गुना अधिक बड़ा फेज था. 

प्लाज्मा दान के नाम पर युवक ने की 200 से अधिक लोगों संग ठगी

विदेशी मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार चीन की दवा Ad5 का ट्रायल वुहान जिले में किया गया. इस दवा का असर सभी आयु के समूहों पर चेक किया गया. टेस्ट में पता चला कि यह हर आयु के कोरोना रोगीयों के लिए फायदेमंद है.बीजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी की प्रोफेसर वेई चेन ने कहा  कि कोरोना का सबसे अधिक खतरा ज्यादा आयु वाले लोगों को है. किन्तु हमारी इस दवा ने दूसरे चरण में बेहतरीन परिणाम दिए हैं. जिस कारण से कई बुजुर्ग स्वस्थ हो गए. इन सभी लोगों के बॉडी की प्रतिरोधक क्षमता में उम्मीद से अधिक वृध्दि हुई है. 

इंडियन रॉयल नेवी में नौकरी करते थे आनंद बक्शी ! जानिए कैसे बने सदाबहार गीतकार

रूमर्ड गर्लफ्रेंड संग सलमान ने की धान की खेती, वायरल हो रहा वीडियो

जब एक गाने के लिए करिश्मा ने बदले थे 30 बार कपड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -