फर्जी BPLधारक से रिकवरी करेगी सरकार
फर्जी BPLधारक से रिकवरी करेगी सरकार
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तरप्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने और यहां पर व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने में संलग्न हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य में व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए देर रात तक अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। फर्जी राशनकार्ड धारकों से रिकवरी और भू माफियाओं के विरूद्ध टास्क फोर्स की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में फर्जी बीपीएल व राशन कार्ड को लेकर सरकार ने निशाना साधा है।

सरकार द्वारा इस मामले में जांच की जा रही है। सरकार ने तय किया है कि जो लोग इस माध्यम से सस्ता राशन कार्ड प्राप्त कर रहे हैं उनसे सरकार रिकवरी करेगी। इतना ही गलत तरीके से लिये गये राशन की कीमत सरकार द्वारा सरकारी खजाने में जमा करवाई जाएगी। योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा भू माफियाओं के विरूद्ध एक महत्वपूर्ण पहल की है। सरकार द्वारा गलत तरह से जमीनों की खरीदी को रोकने के लिए टास्क फोर्स का गठन करने का निर्णय किया गया है।

इसके लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा प्रशासनिक अमले में महत्वपूर्ण परिवर्तन किया गया। इस दौरान आईएएस अधिकारियों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गईं। मुख्यमंत्री के सचिव के तौर पर मृत्युंजय कुमार नारायण पदस्थ किए गए हैं।

तीन तलाक पर मुस्लिम महिलाओं का पक्ष रखेगी UP सरकार

योगी राज में 20 IAS अधिकारियों के तबादले, मृत्युंजय कुमार को बनाया मुख्यमंत्री का सचिव

हिंदू युवा वाहिनी ने की प्रेमी युगल से बदसलूकी, घसीटकर ले गए थाने!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -