असम सरकार ने एसीएस अधिकारी नंदिता कोंवर को किया बर्खास्त
असम सरकार ने एसीएस अधिकारी नंदिता कोंवर को किया बर्खास्त
Share:

असम सिविल सेवा की अधिकारी नंदिता कोंवर को भ्रष्टाचार का दोषी पाए जाने के बाद राज्य सरकार ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया था। सूत्रों के अनुसार, एसीएस अधिकारी ने 2017 में संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपीलैड्स) पर भुगतान जारी करने के लिए पैसे की मांग की, जब वह कामरूप मेट्रो की जिला ग्रामीण विकास एजेंसी के लिए परियोजना निदेशक के रूप में काम कर रही थी।

कोंवर को 2017 में रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था। इसके बाद उन्हें असम की अदालत के विशेष न्यायाधीश के समक्ष ले जाया गया। जूरी ने कई सत्रों के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 7/13 (2) के तहत विशेष केस संख्या 22/2017 में कोंवर को सजा सुनाई।

पीसी एक्ट की धारा 7 के तहत, कोंवर को तीन साल के गंभीर कारावास और एक महीने के डिफ़ॉल्ट कारावास में 12,000 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई थी। पीसी अधिनियम 1988 की धारा 13 के तहत, अदालत ने उसे दो महीने की जेल (2) के डिफ़ॉल्ट में चार साल के निरंतर कारावास और 20,000 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई। इस कार्यक्रम के परिणामस्वरूप कार्मिक विभाग ने सोमवार को एक आदेश जारी कर नंदिता कोंवर को उनके पद से बर्खास्त कर दिया।

राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की अनुमति और अदालत के पूर्व आदेश की व्यापक समीक्षा के बाद, यह निर्णय लिया गया था। 2015 में, उन्हें असम पुलिस की सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी शाखा द्वारा डुगा सरोवर उन्नयन समिति नामक एक गैर सरकारी संगठन के सदस्य से कथित रूप से रिश्वत लेने के लिए हिरासत में लिया गया था।

कोंवर को पुलिस ने तब जब्त कर लिया जब उसने एनजीओ के सलाहकार से पैसे की मांग की, और उसे उससे कुल 12,000 रुपये मिले। कोंवर त्रिपुरा और बिहार के पूर्व राज्यपाल और असम कांग्रेस के पूर्व सदस्य देवानंद कोंवर की बेटी हैं।

OMG! महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म, डॉक्टर भी हुए आश्चर्यचकित

भारत में कोविड-19 के मामलों में गिरावट आ रही है: मंडाविया

दर्दनाक हादसा! सड़क किनारे खड़े छह लोगों पर चढ़ी कार, हुई कई मौते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -